कांग्रेस ने बनाई अपने प्रवक्ताओं की नई टीम

  • कांग्रेस ने बनाई अपने प्रवक्ताओं की नई टीम
You Are HereNational
Wednesday, January 22, 2014-10:16 AM

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी की मीडिया रणनीति को और धारदार बनाने की राहुल गांधी की योजना के तहत आज वरिष्ठ केन्द्रीय मंत्री पी चिदम्बरम, सलमान खुर्शीद, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, शशि थरूर और ज्यरोतिरादित्य सिंधिया को आज कांग्रेस प्रवक्ता बनाया गया।

चार मंत्रियों चिदम्बरम, आजाद, शर्मा और खुर्शीद तथा एआईसीसी महासचिव मुकुल वासनिक को कांग्रेस पार्टी का वरिष्ठ प्रवक्ता बनाया गया जबकि थरूर और सिंधिया को प्रवक्ताओं की 13 सदस्यीय नयी टीम में शामिल किया गया है। पार्टी ने अपने प्रवक्ताओं और टेलिविजन पैनलिस्टों की अलग अलग टीमें बनाई है जिसमें अनेक ऐसे चेहरों को शामिल किया गया है जो राहुल गांधी के करीबी सहयोगी माने जाते हैं और युवक कांग्रेस या एनएसयूआई पृष्ठभूमि के हैं।  

राज्यसभा सदस्य अभिषेक मनु सिंघवी को फिर से प्रवक्ताओं की जमात में शामिल किया गया है। उन्हें एक सीडी विवाद के कारण मई 2012 में प्रवक्ता पद से हटा दिया गया था। उड़ीसा के प्रमुख नेता भक्त चरण दास को प्रवक्ताओं की नयी सूची में जगह नहीं दी गयी है। उसी तरह मीम अफजल को भी बाहर कर दिया गया है लेकिन उन्हें टेलिविजन पर पार्टी की तरफ से बात रखने वाले नेताओं के 24 सदस्यीय दल में शामिल किया गया है। एआईसीसी के महासचिव संचार विभाग के प्रमुख अजय माकन ने कहा कि पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफ्रिंग तीन दिन के बजाय अब सप्ताह में पांच दिन होगी और उसका समय भी अब शाम सवा चार बजे के बजाय दो बजे होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You