मोदी ने प्रधानमंत्री पद के अनुरूप आचरण किया: जेटली

  • मोदी ने प्रधानमंत्री पद के अनुरूप आचरण किया: जेटली
You Are HereNational
Tuesday, January 21, 2014-7:01 PM

नई दिल्ली: भाजपा के वरिष्ठ नेता अरूण जेटली ने आज दावा किया कि कांग्रेस प्रधानमंत्री पद का अपना उम्मीदवार घोषित नहीं करके ‘‘मनोवैज्ञानिक क्षति’’ की स्थिति मे आ चुकी है और आप ‘‘अराजकतावादियों का संघ’’ साबित हो गई है। लेकिन इसी बीच नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की गरिमा के अनुरूप आचरण किया है। जेटली ने कहा, ‘‘पिछला सप्ताह सीखपूर्ण अनुभवों का रहा। तीन विभिन्न नेताओं की ओर से पेश भारत के उनके नजरिए का मैंने ध्यान से मनन किया।’’ उन्होंने कहा, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में राहुल ने पार्टी कैडरों का उत्साह बढ़ाने के इरादे से भाषण दिया, लेकिन लगता है कि वह दिशाहीन रह गया। प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करने के कांग्रेस के निर्णय ने उसे मनोवैज्ञानिक हानि में ला खड़ा किया है। राहुल का संबोधन आक्रमक था लेकिन उसमें विश्ष्टिताओं का अभाव था।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष ने फेसबुक के अपने लेख में कहा कि दूसरा अनुभव परंपरागत राजनीति के विरूद्ध प्रतिक्रिया स्वरूप उभरा वैकल्पिक राजनीति के वायदे वाला आप का था। ‘‘लेकिन अब यह स्पष्ट हो चुका है कि यह वैकल्पिक राजनीति और कुछ नहीं अराजकता है। स्पष्ट रूप से दुर्जनों का जमावड़ा और अराजकता का संघ है। और अराजकता राजनीति का विकल्प नहीं हो सकती।’’ आप नेतृत्व की कड़ी आलोचना करते हुए जेटली ने कहा कि लोकपाल आंदोलन के हिस्से के रूप में इसने तर्क दिया था कि केन्द्रीय सरकार की पुलिस के रूप में सीबीआई केन्द्र सरकार के अधीन नहीं रह सकती। लेकिन अब वही लोग दुहाई दे रहे हैं कि राज्य पुलिस को दिल्ली की निर्वाचित सरकार के अधीन होना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘आप का आचरण संविधानवाद को चुनौती है। इसके सदस्यों में जम्मू कश्मीर के अलगाववादी और छत्तीसगढ़ में माओवादियों के समर्थक शामिल हैं।’’ भाजपा नेता ने कहा कि इस सबके बीच मोदी ने अपनी पार्टी की दिल्ली में हुई राष्ट्रीय परिषद की बैठक में किए गए अपने संबोधन में अपना सर्वश्रेष्ठ पेश किया। ‘‘वह संबोधन 2014 के लोकसभा चुनाव के संदर्भ में भाजपा और नरेंद्र मोदी के लिए महत्वपूर्ण मील का पत्थर बना है। क्योंकि मोदी ने इस अवसर पर भारत के अपने सकारात्मक नजरिए को बहुत अच्छे से पेश किया।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You