केजरीवाल व भारती के चुनाव को रद्द करने की मांग

  • केजरीवाल व भारती के चुनाव को रद्द करने की मांग
You Are HereNational
Wednesday, January 22, 2014-12:30 AM

नई दिल्ली : चुनाव में निश्चित मात्रा से ज्यादा पैसा खर्च करने का आरोप लगाते हुए 2 भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व कानून मंत्री सोमनाथ भारती के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर उनका चुनाव रद्द करने की मांग की है।

भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता व आरती मेहरा ने यह याचिका दायर की है। गुप्ता को नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव में केजरीवाल ने हराया था और मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र से मेहरा को भारती ने। इस याचिका पर इसी सप्ताह सुनवाई होने की संभावना है।

याचिका में कहा गया है कि केजरीवाल ने चुनाव में 4 लाख और भारती ने चुनाव में 5 लाख रुपए खर्च करने की बात कही है। आरती मेहरा ने कहा कि 23 नवम्बर 2013 को जंतर-मंतर पर हुए म्यूजिकल कंसर्ट पर हुए खर्च में अगर यह पैसा जोड़ दिया जाए तो वह निश्चित 14 लाख रुपए की सीमा को पार कर जाता है।

चुनाव आयोग ने इस कंसर्ट का खर्च 40 लाख रुपए तय किया था जिसे 3 उम्मीदवारों में बांटा जाए तो केजरीवाल व भारती का कुल खर्च 14 लाख रुपए से ज्यादा हो जाता है क्योंकि यह प्रोग्राम भारती व केजरीवाल ने एक अन्य उम्मीदवार के साथ मिलकर करवाया था। ऐसे में केजरीवाल व भारती को आयोग्य करार दिया जाना चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You