आप कार्यकर्ताओं पर होगा मुकदमा

  • आप कार्यकर्ताओं पर होगा मुकदमा
You Are HereNational
Wednesday, January 22, 2014-12:54 AM

नई दिल्ली : केजरीवाल के हाईवोल्टेज ड्रामे पर अब कानून की तलवार चलेगी। पुलिस धारा 144 के उल्लंघन, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने व पुलिसकर्मियों से मारपीट का मामला दर्ज करेगी।

आप पार्टी के कार्यकर्ताओं से हुए संघर्ष में घायल 2 दर्जन से अधिक पुलिसवालों की एम.एल.सी. हुई है। इसी एम.एल.सी. को मुकद्दमें का आधार बनाया जाएगा। पुलिस आरोपियों की पहचान के लिए चैनलों से वीडियो फुटेज भी मांगेगी। वैसे पुलिस ने अपनी वीडियोग्राफी भी करवाई है।

मुकदमा दर्ज होने की स्थिति में ऐसे कार्यकर्ता लपेटे में आ सकते हैं जो घायल होकर अस्पताल पहुंचे थे। इस पूरे मामले पर दिल्ली पुलिस के पूर्व आयुक्त तिलकराज कक्कड़ कहते हैं कि कानून सबके लिए बराबर है। धारा 144 तोडऩे पर मुख्यमंत्री व उनके मंत्रिमडल पर भी एक्शन होना चाहिए।

पुराने मामलों पर नजर डालें तो धारा 144 तोडऩे पर पुलिस ने समाजसेवी अण्णा हजारे तक को जेल पहुंचा दिया था। इसी कानून के तहत पुलिस ने रामलीला मैदान में बाबा रामदेव के धरने को हटाया था। इसमें पुलिसवालों ने जमकर लाठियां भांजी थी। इसमें एक महिला की मौत हो गई थी।

इस बार पुलिस के झुकने का कारण संवैधानिक संकट को रोकना था। अगर एक मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करके जेल भेजा जाता तो स्थिति और विकट हो जाती। इसका उदाहरण इस बात से लिया जा सकता है कि कई मामलों में मंत्रियों को आरोपी पाए जाने पर पहले उनसे इस्तीफा लिया जाता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You