मुलायम ने कहा, मायावती गरीब की बेटी नहीं

  • मुलायम ने कहा, मायावती गरीब की बेटी नहीं
You Are HereNational
Wednesday, January 22, 2014-10:27 AM

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश में बडे पैमाने पर चिकित्सा शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए कृत संकल्प है। यादव ने मेडिकल छात्र-छात्राओं से आह्वान किया कि पढ़ाई के बाद वे गरीबों का ध्यान रखें और हर वर्ग के लोगों की चिकित्सा पूरे मनोयोग से करें। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार ने सीमित अवधि में उत्तर प्रदेश को चार मेडिकल कालेज दिए हैं जबकि पिछली सरकार पांच वर्ष चली लेकिन एक भी मेडिकल कॉलेज नहीं बना। सरकार ने प्रदेश में चिकित्सा शिक्षा को बढावा देने के उद्देश्य से एमबीबीएस की 500 सीटों की वृद्धि कराई है। मुख्यमंत्री राजकीय मेडिकल कालेज कन्नौज में छात्र-छात्राओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह मेडिकल कालेज नेताजी की देन है। इस कालेज के लिए जमीन कैसे मिली यह सभी जानते हैं। कोई भी जमीन देने को तैयार नहीं था।

किसानों ने पार्टी का साथ दिया तथा कॉलेज के लिए जमीन दी। इस अवसर पर पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि देश में ही नही बल्कि पूरी दुनिया में डाक्टरों की कमी है। मशीनें अपग्रेड हो रही हैं और उन्हें चलाने वालों की कमी है। इसी को ²ष्टिगत रखकर सैफई में पैरामेडिकल कॉलेज बनाया गया।  उन्होंने कहा कि कन्नौज मेडिकल कालेज स्थानीय लोगों के साथ-साथ निकटवर्ती क्षेत्रों की जनता के लिए भी है। उन्होंने कहा कि  प्रदेश सरकार ने जनता से किए गए सभी वादों को पूरा किया है। लैपटाप वितरण, बेरोजगारी भत्ता और कन्या विद्याधन जैसी योजनाओं के साथ-साथ दवा एवं इलाज तथा किसानों के लिए सिंचाई सुविधा मुफ्त की गयी है।

इसके साथ ही मुलायम ने मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि वह गरीब की बेटी नहीं हैं। वह गरीब की बेटी होतीं तो यह मेडिकल कालेज चार साल पहले ही शुरू हो गया होता। यह डॉक्टर राम मनोहर लोहिया की याद में बनवाया गया है। लोहिया की मौत सही उपचार न होने के कारण हुई थी। उन्होंने कहा कि पूरे देश में मुसलमानों की हालत दलितों से ज्यादा खराब है। मेडिकल छात्र-छात्राओं को मुलायम ने अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जीवन में आगे बढऩे के लिए तीन बातें याद रखें उदारता शालीनता तथा मरीज के प्रति सेवाभाव।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You