‘आप’ के धरने के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी

  • ‘आप’ के धरने के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी
You Are HereNational
Wednesday, January 22, 2014-11:16 AM

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने यहां रेल भवन के बाहर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के धरने के सिलसिले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।
 
रेल भवन उच्च सुरक्षा वाले इलाके में आता है और यहां निषेधाज्ञा लागू थी। इसके अलावा धरने के दौरान हिंसा और धक्कामुक्की भी हुई थी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि संसद मार्ग पुलिस थाने में बीती रात भारतीय दंड संहिता की धारा 186 लोकसेवकों को दायित्व का निर्वाह करने से रोकना, और धारा 333 लोक सेवक को दायित्व से रोकने के लिए नुकसान पहुंचाना के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। दो दिन चले केजरीवाल के इस धरने के दौरान पुलिस और ‘आप’ कार्यकर्ताओं के बीच कई बार तकरार हुई और पुलिस कर्मियों तथा मीडिया से जुड़े लोगों सहित कम से कम 31 लोग घायल हो गए।

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है ‘‘संसद भवन पुलिस थाना क्षेत्र में 20 और 21 जनवरी को धरने के सिलसिले में दर्ज मामलों की प्राथमिकता के आधार पर जांच की जाएगी।’

केजरीवाल का यह धरना कल रात तब समाप्त हुआ जब दायित्व निर्वाह में कथित लापरवाही के आरोप में पांच पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त करने की उनकी मांग को लेकर केंद्र के साथ हुए एक समझौते के तहत दो पुलिस अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया गया।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You