मुठभेड़ में मारे गए दो नक्सली

  • मुठभेड़ में मारे गए दो नक्सली
You Are HereNational
Wednesday, January 22, 2014-12:56 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सीमा सुरक्षा बल और जिला पुलिस बल ने दो नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया है। राज्य आसूचना शाखा के पुलिस उप महानिरीक्षक दीपांशु काबरा ने बताया कि कांकेर जिले के कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत गुड़ाबेड़ा और नीचेबेड़ा के जंगल में सीमा सुरक्षा बल और जिला बल के संयुक्त दल ने मुठभेड़ में दो वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया है। काबरा ने बताया कि सोमवार को जिले के रावघाट के जंगल में नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग गए थे।

 

नक्सलियों की तलाश में कल संयुक्त दल को कोयलीबेड़ा थाना से जंगल में रवाना किया गया था। दल जब गुड़ाबेड़ा और नीचेबेड़ा के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की और लगभग एक घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां दो वर्दीधारी नक्सलियों के शव तथा तीन भरमार बंदूक बरामद किया गया।

 

उन्होंने बताया कि घटनास्थल में भारी मात्रा में खून और घसीटे जाने के भी निशान हैं। पुलिस ने संभावना जताई है कि इस घटना में और भी नक्सली हताहत हुए हैं जिन्हें उनके साथी घसीट कर ले गए हैं। काबरा ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस नक्सलियों के पहचान की कोशिश कर रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You