‘मेरी मां खुदकुशी नहीं कर सकती’

  • ‘मेरी मां खुदकुशी नहीं कर सकती’
You Are HereNational
Wednesday, January 22, 2014-5:40 PM
नई दिल्ली: सुनंदा पुष्कर के बेटे शिव मेनन ने अपनी मां की मौत के संबंध में लगाई जा रही विभिन्न तरह की अटकलों को सिरे से खारिज करते हुए आज कहा कि वह ‘बहुत मजबूत’ थीं और आत्महत्या नहीं कर सकतीं। मेनन ने कहा कि उनकी मां की मौत मीडिया की खबरों के कारण उत्पन्न दबाव, तनाव और औषधि प्रयोग की गड़बड़ी के दुर्भाग्णूर्ण संयोजन से हुई।
 
21 वर्षीय मेनन सुनंदा और उनके पूर्व पति के पुत्र हैं। उन्होंने कहा कि शशि थरूर और उनकी मां के बीच ‘‘कभी कभार होने वाले मतभेदों’’ के बावजूद ‘‘काफी प्रेम’’ था। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि केंद्रीय मंत्री उनकी मां को शारीरिक रूप से नुकसान पंहुचा सकते थे।
 
शिव मेनन ने कहा, ‘‘इन अटकलों को तो छोड़ ही दीजिए कि उन्होंने उनकी जान ली होगी ,मुझे यह भी यकीन नहीं हो सकता कि शशि उनको नुकसान पहुंचाने में सक्षम थे।’’ सुनंदा शुक्रवार की रात दक्षिणी दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में मृत पाई गई थी। थरूर के साथ कथित संबंध को लेकर पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ एक दिन पहले ट्विटर पर उनकी तकरार हुई थी।
 
मेनन ने कहा, ‘‘यह मीडिया दबाव, तनाव और विभिन्न दवाओं के गलत मिश्रण का दुर्भाग्यपूर्ण संयोजन था। उन्होंने शांतिपूर्वक अंतिम सांस ली, नींद में ही वह गुजर गईं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें...मुझे लगता है कि उनकी जिंदगी पर काफी ध्यान दिया गया है।’’ मामले की जांच कर रहे सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट ने पुलिस को निर्देश दिया था कि वह इस मामले की हत्या और आत्महत्या के कोणों से गहन जांच करे। 
 
सुनंदा के भाई, पुत्र, थरूर और उनके कर्मचारियों के बयान दर्ज करने वाले एसडीएम ने कहा कि परिवार के किसी भी सदस्य को मौत के पीछे कोई साजिश होने का संदेह नहीं है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You