गणतंत्र दिवस के मद्देनजर नेपाल सीमा पर कड़ी चौकसी

  • गणतंत्र दिवस के मद्देनजर नेपाल सीमा पर कड़ी चौकसी
You Are HereNational
Wednesday, January 22, 2014-3:25 PM

लखनऊ: गणतंत्र दिवस के अवसर पर आतंकवादियों द्वारा किसी गड़बड़ी की आशंका के मद्देनजर भारत, नेपाल सीमा पर चौकसी बढा दी गई है। इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) ने आशंका जतायी है कि आतंकवादी नेपाल सीमा से भारत में घुस सकते हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस को इस आशंका से अवगत कराया है कि इंडियन मुजाहिद्दीन (आईएम) के आतंकवादी तहसीन अख्तर और पाकिस्तानी आतंकवादी वकार जिनकी नेपाल में होने की सूचना है वे नेपाल सीमा से प्रदेश में घुसने की कोशिश कर सकते हैं।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) मुकुल गोयल ने सभी जिलों के पुलिस मुखिया को पत्र लिखकर सुरक्षा के कडे इंतजाम करने के आदेश जारी किये हैं और नेपाल सीमा से आतंकवादियों के प्रदेश में घुसने की आशंका पर इंटेलीजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट से अवगत कराया है। गोयल ने अपने आदेश में सभी जिलों के पुलिस मुखिया को कहा है कि सुरक्षा के कडे इंतजाम किए जाए और पुलिस गश्त बढायी जाए।

उन्होंने आदेश दिया है कि आने जाने वाले लोगों पर कडी निगरानी रखी जाए और सभी होटल, धर्मशाला, गेस्ट हाउस, हवाई अड्डा, रेलवे स्टेशनों और बस स्टेशनों पर निगरानी रखते हुए सुरक्षा के कडे इंतजाम किए जाए। उन्होंने अपने आदेश में कहा है कि लखनऊ, कानपुर, आगरा, फैजाबाद, वाराणसी, अलीगढ, बुलन्दशहर, भदोही और आजमगढ जिलों पर विशेष निगरानी रखी जाए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You