बिहार में ठंड का असर जारी, विद्यालय खुले

  • बिहार में ठंड का असर जारी, विद्यालय खुले
You Are HereNational
Wednesday, January 22, 2014-3:31 PM

पटना: बिहार के अधिकांश इलाकों में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बुधवार सुबह राज्य में घना कोहरे छाया रहा। राज्य में अधिकतम और न्यूनतम तापमान का अंतर कम होने के कारण दिन भर लोग ठंड से बचने का उपाय ढूंढते नजर आ रहे हैं। इस बीच, विद्यालयों में पांचवें कक्षा तक के छात्र-छात्राओं के लिए ठंड के कारण बंद रखी गई कक्षाएं बुधवार से शुरू कर दी गईं।

पटना मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक ए$ के$ सेन के मुताबिक राज्य में घना कोहरा छाने के कारण सूरज की रोशनी दोपहर बाद ही जमीन तक पहुंच पा रही है। धूप नहीं निकलने से लोग सर्दी और सिहरन से महसूस कर रहे हैंं। पटना मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार, बुधवार को भागलपुर का न्यूनतम तापमान 14$ 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि गया का 9$ 8 डिग्री, पटना का 12 डिग्री और पूर्णिया का 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

भागलपुर और गया का मंगलवार को अधिकतम तापमान 19$ 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि पटना का 22 डिग्री और पूर्णिया का 22$ 1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। इधर, ठंड का असर भले ही कम न हुआ हो, लेकिन पटना के सभी विद्यालयों में पांचवें वर्ग तक कक्षाएं बुधवार से शुरू कर दी गई हैं। गौरतलब है राज्य में पड़ रही कड़ाके की ठंड के कारण पांचवें वर्ग तक की कक्षाओं में इस वर्ष सिर्फ एक दिन ही पढ़ाई हुई है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You