‘वी के सिंह के खिलाफ कार्यवाही ख्खत्म करने से इंकार’

  • ‘वी के सिंह के खिलाफ कार्यवाही ख्खत्म करने से इंकार’
You Are HereNational
Wednesday, January 22, 2014-5:41 PM

जम्मू: जम्मू कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष ने राज्य के नेताओं के खिलाफ पूर्व सेना प्रमुख्ख जनरल वीके सिंह की कथित टिप्पणियों के संबंध में उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन के मामले को जांच के लिए विधानसभ्भा की विशेषाधिकार समिति के पास भेजा है। जम्मू कश्मीर विधानसभा के विशेष सचिव और प्रवक्ता एनआर सिंह ने आज यहां कहा, ‘‘विधानसभा अध्यक्ष मुबारक गुल ने पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह के खिलाफ पेश (15 मंत्रियों और सदस्यों द्वारा हस्ताक्षरित) विशेषाधिकार हनन का नोटिस आगे की जांच और रिपोर्ट के लिए विधानसभा की विशेषाधिकार समिति को भेजा है।’’

उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष ने जनरल सिंह के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव को खारिज करने के उनके आग्रह को मानने से इंकार कर दिया। जनरल सिंह ने 13 दिसंबर 2013 को विधानसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव खारिज करने और कार्यवाही आगे नहीं बढ़ाने के लिए कहा था। उनका कहना था कि उनके बताए जा रहे कई कथन गलत हैं और उनका ‘‘गलत तरीके से हवाला’’ दिया जा रहा है।

जनरल सिंह ने कहा था कि तथ्यों और परिस्थितियों को देखते हुए, यह कहा जा रहा है कि विधायकों द्वारा विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव के जरिये उन पर लगाए आरोप गलत हैं और यह गलत जानकारी होने का मामला लगता है। जनरल सिंह ने कुछ टीवी चैनलों को दिये अपने बयान के खिलाफ सदन के सदस्यों द्वारा विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पर गुल को अपना जवाब दिया था। जनरल सिंह ने टीवी साक्षात्कार के दौरान दावा किया था कि सेना जम्मू कश्मीर के नेताओं को धन देती है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You