अमेठी का माहौल बहुत अच्छा है: राहुल

  • अमेठी का माहौल बहुत अच्छा है: राहुल
You Are HereNational
Wednesday, January 22, 2014-8:47 PM

अमेठी: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि अमेठी का माहौल बहुत अच्छा है और यह इलाका उनका घर-परिवार है। अपनी बहन प्रियंका वाड्रा के साथ आज अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे राहुल ने शाम को संवाददाताओं से बातचीत में एक सवाल पर कहा, अमेठी में बहुत अच्छा माहौल है। यह हमारा घर है, हमारा परिवार है। कुछ पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के पिछले दिनों धरने पर बैठने सम्बन्धी सवाल पर कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, हमारी आदत काम करना है और हम इन सब बातों पर विश्वास नहीं करते।

गौरतलब है कि राहुल के खिलाफ ‘आप’ के टिकट पर चुनाव लडऩे की तैयारियां कर रहे कुमार विश्वास कांग्रेस नेता पर लगातार हमले करके अपनी फिजा बनाने की कोशिश कर रहे हैं। विश्वास ने आज कहा, राहुल क्षेत्र की जनता का दर्द जानने के लिए नहीं बल्कि पालिटिकल पिकनिक मनाने के लिए अमेठी आ रहे हैं। अमेठी के लोग खुद को छला हुआ महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, आम आदमी जानना चाहता है कि महंगाई, भ्रष्टाचार जैसे देश के बड़े मुद्दों पर राहुल गांधी की क्या राय है। आम आदमी जाने तो कि इतने बड़े नेता की देश से जुड़े मुद्दों पर क्या राय है। राहुल ने कहा, हमने काफी काम किया है। महिलाओं के स्वयं सहायता समूहों के लिए काम किया है। राजमार्ग बनाए हैं। अमेठी में बस एक कमी रह गई है कि हम बिजली के क्षेत्र में काम नहीं कर पाए, क्योंकि बिजली का मामला राज्य सरकार से सम्बन्धित है और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने तिलोई में 200 शैयाओं का एक अस्पताल खोलने की घोषणा करते हुए कहा कि इससे क्षेत्र के लोगों को चिकित्सा सुविधा बेहतर ढंग से मिल सकेगी। राहुल ने कहा ‘‘राष्ट्रीय राजमार्ग बनवाना केन्द्र का काम है और उसने बनवाए भी हैं लेकिन बाकी सड़कें बनवाना प्रदेश सरकार का काम है। केन्द्र से धन भेजा जाता है। लेकिन उसका सदुपयोग नहीं होता। चाहे रोजगार की बात हो, पेट्रोलियम इंस्टीट्यूट की बात हो जो भी हो सकता है, हमने केन्द्र के माध्यम से बहुत सारे काम किये हैं।’’

इसके पूर्व खराब मौसम के कारण शाम को फुरसतगंज हवाई अड्डे पर पहुंचे राहुल ने बाहर सड़क पर निकलकर लोगों से मुलाकात की। उसके बाद वे गौरीगंज के लिए रवाना हुए। इस दौरान उन्होंने सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों का अभिवादन भी स्वीकार किया। राहुल ने गौरीगंज में जिला कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन किया। रास्ते में अकेलुवा क्रासिंग पर कुछ लोगों ने राहुल को रोककर सड़कों की खराब हालत के बारे में शिकायत की। इसके अलावा गौरीगंज में रीता सिंह नामक महिला की अगुवाई में करीब 100 लोगों ने राहुल को काले झंडे दिखाए और नारेबाजी की।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You