भाजपा सबसे बड़ी धर्मनिरपेक्ष पार्टी, कांग्रेस है सांप्रदायिक: राजनाथ

  • भाजपा सबसे बड़ी धर्मनिरपेक्ष पार्टी, कांग्रेस है सांप्रदायिक: राजनाथ
You Are HereNational
Thursday, January 23, 2014-2:57 AM

भुवनेश्वर: भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने आज दावा किया कि उनकी पार्टी ‘सबसे बड़ी धर्मनिरपेक्ष’ पार्टी है, जबकि कांग्रेस को उन्होंने देश की ‘सबसे बड़ी सांप्रदायिक’ पार्टी करार दिया। राजनाथ ने यहां संवाददाताओं से कहा, भाजपा सबसे बड़ी धर्मनिरपेक्ष पार्टी है क्योंकि यह इंसाफ और इंसानियत में भरोसा करती है। कांग्रेस सबसे बड़ी सांप्रदायिक पार्टी है क्योंकि यह सांप्रदायिक कार्ड खेलती है।

यह बात उन्होंने भगवा पार्टी के बारे में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की हालिया टिप्पणी के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कही। पटनायक ने हाल में भाजपा को सांप्रदायिक करार दिया था। वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के साथ एक शादी समारोह में शामिल होने राज्य पहुंचे राजनाथ सिंह ने हालांकि, कोई सीधे उत्तर नहीं दिया। उन्होंने दावा किया कि केवल भजपा ही देश के लोगों को स्थिर सरकार दे सकती है। राजनाथ ने कहा, भाजपा ने न तो पहले कभी कांग्रेस से कोई गठबंधन किया और न ही भविष्य में करेगी।

यह उल्लेख करते हुए कि भाजपा का उद्देश्य कांग्रेस मुक्त भारत है, राजनाथ ने कहा कि उनकी पार्टी ने नरेंद्र मोदी जैसे खरे नेता को प्रधानमंत्री पद के अपने उम्मीदवार के रूप में उतारा है। उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदी ने गुजरात को देश का आदर्श राज्य बना दिया है। वह लोगों को अच्छी सरकार दे सकते हैं। राजनाथ ने कहा कि समूचे देश में मोदी रूपी तूफान चल रहा है। प्रस्तावित तीसरे मोर्चे के बारे में पूछे जाने पर राजनाथ ने कहा, अब लोग कहते हैं कि बहुत हो चुका। वे भाजपा को स्पष्ट बहुमत देंगे क्योंकि वे स्थिर सरकार चाहते हैं।

राजनाथ ने कहा कि संप्रग सरकार आर्थिक सहित सभी मोर्चों पर विफल रही है। चुनाव बाद बीजद या किसी अन्य दल से गठबंधन से संबंधित एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘मैं किसी कल्पित सवाल का जवाब नहीं देना चाहता। ओडिशा में करोड़ों के खनन घोटाले के मुद्दे पर राजनाथ ने कहा कि सत्ता में लौटने पर भाजपा भ्रष्टाचार के सभी मामलों की जांच कराएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You