मप्र नया शराब कारखाना एवं नई दुकान नहीं खुलेगी: चौहान

  • मप्र नया शराब कारखाना एवं नई दुकान नहीं खुलेगी: चौहान
You Are HereNational
Thursday, January 23, 2014-9:48 AM

खरगौन: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में अब कोई नया शराब कारखाना अथवा दुकान नहीं खोली जाएगी। उन्होंने साथ ही सामान्य वर्ग के छात्रों को भी छात्रवृत्ति देने घोषणा की। चौहान खरगोन में आओ बनाए अपना मध्यप्रदेश सम्मेलन को
संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने 18 करोड 18 लाख रुपये लागत के 52 निर्माण कार्य का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। मुख्यमंत्री ने हितग्राहीमूलक योजनाओं में 17 हजार से अधिक हितग्राही को 84 करोड़ से ज्यादा की राशि वितरित की।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि खरगोन में मिर्च की मण्डी स्थापित की जाएगी। उन्होंने इस संबंध में तत्काल कार्रवाई शुरू करने के निर्देश  दिए। उन्होंने कहा कि खरगोन में सडकों एवं लघु एवं कुटीर उद्योगों का जाल बिछाया जाएगा। इससे लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी और रोजगार के नए अवसर निर्मित होंगे। उन्होंने कहा कि मध्यम वर्ग के नागरिकों की समस्याओं को समझकर उनका कारगर तरीके से निराकरण करने के लिए मध्यम वर्ग आयोग का गठन करने का निर्णय लिया गया है।

 

चौहान ने कहा कि प्रदेश में गरीबों को खाद्य सुरक्षा दी गई है। प्रयास यह है कि गरीब परिवार एक दिन की मजदूरी में पूरे माह का अनाज खरीद सकें। शेष 29 दिन की मजदूरी से वे अपनी अन्य आवश्यकताओं को पूरा कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि आगामी पांच वर्ष में गरीबों के लिए 15 लाख मकान बनाए जाएंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You