शिवराज का MP में करिश्मा बरकरार: सर्वे

  • शिवराज का MP में करिश्मा बरकरार: सर्वे
You Are HereNational
Thursday, January 23, 2014-11:16 AM

भोपाल: एक न्यूज चैनल द्वारा मध्यप्रदेश में करवाए गए सर्वेक्षण के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का करिश्मा आज भी बरकरार है। इसका ताजा उदाहरण 2013 में हुए विधानसभा चुनाव है जिसमें शिवराज सिंह की हैट्रिक हुई थी। एक न्यूज चैनल द्वारा करवाए गए सर्वे के मुताबिक मध्यप्रदेश की 15 सीटों पर लोगों से बात की गई। मध्यप्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें हैं और यहां हालिया हुए विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जादू भी साफ दिखा। सर्वे के मुताबिक अगर यहां भी अभी चुनाव हो तो बीजेपी को 23 से 27 सीटें तक मिल सकती हैं। जबकि कांग्रेस को महज 2 से 5 सीटों पर ही कामयाबी मिल सकती है।


सर्वे में साफ है कि मध्यप्रदेश में लोगों को शिवराज का राज पसंद है। विधानसभा चुनावों में मिली जीत के लिए मध्यप्रदेश के लोग मोदी से ज्यादा शिवराज का करिश्मा मानते हैं। सर्वे के मुताबिक 79 फीसदी लोग मानते हैं कि मध्यप्रदेश मे जीत शिवराज सिंह चौहान की वजह से मिली। सिर्फ 4 फीसदी लोगों ने जीत का श्रेय नरेंद्र मोदी को दिया।

 

सर्वे के मुताबिक मध्यप्रदेश में बीजेपी को जबरदस्त कामयाबी मिलती दिख रही है। एमपी में अगर अभी चुनाव हो तो बीजेपी को 51 फीसदी वोट मिल सकते हैं। जबकि कांग्रेस को केवल 29 फीसदी वोट ही मिलेंगे। मायावती की बीएसपी के हाथ 5 फीसदी वोट आ सकते हैं। वहीं आम आदमी पार्टी की झोली में भी 3 फीसदी वोट आ सकते हैं। इसके अलावा अन्य के हिस्से भी 12 फीसदी वोट आएंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You