यौन उत्पीड़न कांड: एमपीसीए का पूर्व पदाधिकारी गिरफ्तार, रिहा

  • यौन उत्पीड़न कांड: एमपीसीए का पूर्व पदाधिकारी गिरफ्तार, रिहा
You Are HereNational
Thursday, January 23, 2014-12:14 PM

इंदौर: युवा महिला क्रिकेटर के कथित यौन उत्पीड़न के बहुचर्चित मामले में एमपीसीए के पूर्व संयुक्त सचिव अल्पेश शाह को पुलिस ने यहां गिरफ्तार किया। आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि तुकोगंज पुलिस ने कल रात औपचारिक गिरफ्तारी के बाद शाह को मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के एक आदेश के मुताबिक 50,000 रुपये के मुचलके पर छोड़ दिया। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने पीड़ित लड़की की शिकायत के आधार पर गत 28 नवंबर को शाह के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 354 (स्त्री की लज्जा भंग करने की नीयत से उस पर आपराधिक बल प्रयोग) के तहत मामला दर्ज किया था।

 

सूत्रों के मुताबिक 18 वर्षीय महिला क्रिकेटर ने एमपीसीए के तत्कालीन संयुक्त सचिव शाह पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उसे गत 23 सितंबर की शाम स्थानीय होलकर स्टेडियम के प्रशासनिक ब्लॉक स्थित कार्यालय में ‘विशेष आशीर्वाद’ देने के नाम पर बुलाया और उसके साथ अश्लील हरकतें कीं। मीडिया के जरिये गत 27 नवंबर को यह मामला सामने आने के बाद शाह ने मध्यप्रदेश क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) के संयुक्त सचिव पद से खुद को अलग कर लिया था।

 

मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की इंदौर पीठ ने एमपीसीए की पांच सदस्यीय जांच समिति के सामने दोनों पक्षों के बीच हुए समझौते के आधार पर शाह की अग्रिम जमानत याचिका गत 30 दिसंबर को मंजूर कर ली थी।  यह जांच समिति मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की सेवानिवृत्त न्यायाधीश इंद्राणी दत्ता की अध्यक्षता में गठित की गई थी।

 

शाह इस जांच समिति को गत 21 दिसंबर को एक पत्र भेजकर युवा महिला क्रिकेटर से बगैर शर्त माफी मांग चुके हैं। युवा महिला क्रिकेटर यह माफीनामा कबूल करके एमपीसीए के पूर्व पदाधिकारी के साथ समझौता भी कर चुकी है। इस समझौते के बाद एमपीसीए की जांच समिति ने मामले की जांच भी खत्म कर दी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You