फेसबुक-ट्विटर से लाखों कार्यकर्त्ताओं तक पहुंचाया जा सकता है संदेश: सुषमा स्वराज

  • फेसबुक-ट्विटर से लाखों कार्यकर्त्ताओं तक पहुंचाया जा सकता है संदेश: सुषमा स्वराज
You Are HereNational
Thursday, January 23, 2014-12:46 PM

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी की नेता सुषमा स्वराज ने कहा कि सूचना प्रोद्यौगिकी (आईटी) पिछले 5 वर्षों में प्रचार के क्षेत्र में एक प्रभावी विद्या साबित हुई है। इससे कम समय में ज्यादा लोगों के पास अपनी बात पहुंचाई जा सकती है। स्वराज यहां भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में अपने संसदीय क्षेत्र विदिशा के तहत आने वाले आठ विधानसभा क्षेत्रों के आईटी प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं की प्रशिक्षण कार्यशाला को संबोधित कर रहीं थीं। उन्होंने इस दौरान पार्टी के आईटी प्रचार की समीक्षा भी की।

 

उन्होंने कहा कि वर्तमान परिवेश में आईटी का क्षेत्र बहुत व्यापक हुआ है और चुनाव प्रचार के मद्देनजर एक जगह बैठकर पार्टी का प्रचार-प्रसार बड़े पैमानें में करने में सफल साबित हुआ है। उन्होंने समय की उपयोगिता को आईटी के प्रचार-प्रसार से जोड़ते हुए कहा कि सोशल नेटवर्किंग साईट्स फेसबुक व ट्विटर दोनों से एक समय में अपना संदेश एवं पार्टी का पक्ष लाखों कार्यकर्ताओं तक पहुंचाया जा सकता है। उन्होंने आईटी में मॉनीटरिंग पर जोर देते हुए कहा कि इसके जरिये पार्टी के पक्ष और विपक्ष में किए जा रहे प्रचार को समझने में मदद मिल सकती है।

 

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के बारे में बताया कि उन्हें इस वक्त 8 लाख 90 हजार लोग फॉलो कर रहे है। आईटी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द गुप्ता ने कार्यशाला में व्हाटस एप्प, फेसबुक और  ट्विटर की उपयोगिता बताते हुए भारतीय जनता पार्टी के संदेशों को सकारात्मक और सही दिशा में आगे बढाने की बात कही। उन्होंने नेटवर्क मार्केटिंग का उदाहरण देकर प्रत्येक वॉलिन्टयर्स को क्षेत्र के 100 लोगों से जुडने की बात की और समन्वय कर अगले 400 घंटे तक आईटी द्वारा प्रचार की महत्वता को बताया। कार्यशाला में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सांसद प्रभात झा, प्रदेश संगठन महामंत्री अरविन्द मेनन, आईटी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विकास बोन्द्रिया भीउपस्थित थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You