गैंगरेप मामला : राज्यपाल ने की दोषियों को शारीरिक दंड देने की मांग

  • गैंगरेप मामला : राज्यपाल ने की दोषियों को शारीरिक दंड देने की मांग
You Are HereNational
Thursday, January 23, 2014-3:21 PM

कोलकाता: बीरभूम जिले में आदिवासी महिला के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना की निंदा करते हुए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल एम के नारायणन ने आज कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार कर शारीरिक दंड दिया जाना चाहिए। सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई 20 वर्षीय आदिवासी महिला की हालत गंभीर बताई जाती है। कहा जाता है कि इस महिला के संबंध दूसरे समुदाय के युवक से होने के कारण आदिवासियों की कथित अदालत ने महिला को ‘‘सजा’’ देने का आदेश दिया था।

घटना पर प्रतिक्रिया पूछे जाने पर नारायणन ने संवाददाताओं से कहा ‘‘हमें उन्हें गिरफ्तार कर शारीरिक दंड देना चाहिए।’’ इस महिला के साथ मंगलवार की रात को बीरभूम जिले के लाभपुर में कथित सामूहिक बलात्कार किया था। पीड़ित के परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसमें कहा गया कि समुदाय के नेताओं से मुलाकात के बाद यह घटना हुई। 

 

समुदाय के नेताओं ने महिला को समुदाय से बाहर के एक युवक के साथ संबंध रखने के कारण ‘‘दंड’’ देने का फैसला किया था। इस मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन पर सामूहिक बलात्कार करने और महिला को गंभीर रूप से घायल करने के आरोप लगाए गए हैं। उस युवक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है जिसके साथ महिला के कथित संबंध बताए जाते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You