Subscribe Now!

स्कूल ऑफ इक्नॉमिक्स में भिड़े छात्र

  • स्कूल ऑफ इक्नॉमिक्स में भिड़े छात्र
You Are HereNational
Thursday, January 23, 2014-3:56 PM

नई दिल्ली : डी.यू. के दिल्ली स्कूल ऑफ इक्नॉमिक्स में बुधवार को ए.बी. वी.पी. व संस्कृति संस्था के छात्रों ने डी.एस.यू. द्वारा हिन्दू फांसीवाद पर कार्यक्रम के विरोध में हंगामा किया। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह हंगामे पर काबू किया। पुलिस द्वारा कार्यक्रम को बंद कराने के बाद हंगामा शांत हुआ। 

दिल्ली विश्वविद्यालय के दिल्ली स्कूल ऑफ इक्नॉमिक्स में बुधवार को डैमोक्रेटिक स्टूडैंट यूनियन की ओर से हिन्दू फांसी का उदय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें चर्चा का केंद्र मुजफ्फरनगर दंगे को रखा गया। डी.एस.यू. के विवादित पोस्टरों को देख अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (ए.बी.वी.पी.) व संस्कृति संस्था के छात्र भी कार्यक्रम में पहुंच गए। यहां ए.बी.वी.पी. व संस्कृति के छात्रों ने इसे हिन्दू धर्म को ठेस पहुंचाने वाला बताते हुए इसका विरोध शुरू कर दिया। देखते ही देखते दोनों तरफ के छात्रों में आपस में कहासुनी मारपीट में बदल गई। 
 
इसके बाद ए.बी.वी.पी. व संस्कृति संस्था के छात्रों ने बाहर निकल धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया। हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची दिल्ली पुलिस ने किसी तरह मामला शांत करने की कोशिश की। मगर मामला शांत नहीं हुआ, प्रदर्शनकारी छात्रों की मांग थी कि कार्यक्रम को बंद करवाया जाए। साथ ही प्रदर्शनकारियों का यह भी कहना था कि कार्यक्रम में कुछ माओवादी व नक्सली मौजूद हैं।
 
अंत में दिल्ली पुलिस द्वारा कार्यक्रम बंद करवाए जाने पर मामल शांत हुआ। दूसरी तरफ डी.एस.यू. की तरफ से भी अपने विवादित पोस्टर के लिए माफी मांगी गई। डूसू सहसचिव राजू रावत व ए.बी.वी.पी के प्रदेश मंत्री साकेत बहुगुणा का संयुक्त रुप से कहना है कि आगे से यदि इस तरह की गतिविधि कैम्पस में होती है, तो किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और आंदोलन किया जाएगा। 

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You