उत्तम नगर में हैल्थ सैंटर जल्द

  • उत्तम नगर में हैल्थ सैंटर जल्द
You Are HereNational
Thursday, January 23, 2014-5:06 PM

नई दिल्ली (राजन शर्मा): पश्चिमी दिल्ली में सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं से परेशान लोगों को राहत देते हुए स्वास्थ्य विभाग (दिल्ली सरकार) जल्द ही उत्तम नगर में अत्याधुनिक हैल्थ सैंटर बनाने जा रहा है, जिससे लोगों को बेहतर इलाज तो मिल ही सकेगा, साथ ही यहां के बड़े अस्पतालों से मरीजों का दवाब भी कम हो जाएगा।सैंटर को जल्द शुरू करने के लिए स्वास्थ्य विभाग यहां किराए पर भवन लेने का मन बना रहा है। इसके लिए विभाग की ओर से नोटिस जारी कर लोगों से आवेदन भी मांगे जा चुके हैं।

नोटिस जारी की
स्वास्थ्य विभाग द्वारा पश्चिमी दिल्ली के अस्पतालों में मरीजों के दवाब को कम करने और उत्तम नगर के रामदत्त एंक्लेव में चल रही डिस्पैंसरी में सुविधाओं की कमी को देखते हुए हैल्थ सैंटर खोलने का फैसला लिया गया है। सैंटर को जल्द से जल्द शुरू किया जा सके, इसके लिए विभाग ने 10 कमरों का एक भवन किराए पर लेने का मन बनाया है, जिसके लिए विभाग द्वारा एक नोटिस जारी कर निविदाएं जमा कराने के लिए कहा है। सूत्रों की मानें तो विभाग ने भवन किराए पर लेने का फैसला इसलिए किया है कि सैंटर के लिए भूमि अधिग्रहण और निर्माण में समय बेकार न हो और जल्द ही इसे मरीजों के लिए शुरू किया जा सके।
 
अत्याधुनिक होगा सैंटर
उत्तम नगर में बनने वाला यह सैंटर कई मामलों में अलग होगा। चिकित्सा सुविधाओं के मामले में यहां मरीजों को पैथोलॉजी टेस्ट के साथ ही रेडियालॉजी टेस्ट की सुविधाएं भी मिल सकेगी। इसके अलावा सैंटर को इलाके में प्रमुख अस्पतालों से जोड़ा जाएगा, जिससे यहां आने वाले मरीजों को भी समय अन्य सरकारी अस्पतालों में इलाज के लिए पहुंचाया जा सके। इसके साथ ही इस सैंटर में शौचालय, पेयजल जैसी बुनयादी सुविधाओं के साथ पार्किंग का इंतजाम भी रखा गया है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You