बर्फबारी के चतले यातायात दूसरे दिन भी बाधित

  • बर्फबारी के चतले यातायात दूसरे दिन भी बाधित
You Are HereNational
Thursday, January 23, 2014-5:08 PM

श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर का श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग और बारामूला-बनिहाल रेल सेवा गुरुवार को दूसरे दिन भी बंद रही। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। खराब दृश्यता और लगातार बर्फबारी के चतले बुधवार को भी श्रीनगर से कोई उड़ान नहीं भरी जा सकी थी। यातायात पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बनिहाल और पटनीटोप इलाकों में हुई बर्फ बारी से 300 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर निकासी कार्यो में बाधा आई है।

श्रीनगर में यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘हाईवे की स्थिति के बारे में जानने के लिए जम्मू और श्रीनगर के हमारे नियंत्रण कक्ष से संपर्क किए बिना किसी भी यात्री को यात्रा नहीं करनी चाहिए।’’ पिछले 48 घंटों में कश्मीर में इस मौसम की सबसे ज्यादा बर्फबारी दर्ज की गई, जिससे सड़क संपर्क, वायु संपर्क  और बिजली तथा पानी आपूर्ति में बाधा आई है।

हालांकि अधिकारियों ने बुधवार को अंतर-जिला संपर्क बहाल की थी, लेकिन श्रीनगर और अन्य शहरों मेंं बिजली बहाली की शिकायत कर रहे हैं। श्रीनगर के वजीरबाग और गोग्जीबाग के लोग पिछले दो दिनों से बिजली और पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। कश्मीर घाटी के इलाकों से भी ऐसी ही शिकायतें आ रही हैं। इस बीच मौसम कार्यालय ने गुरुवार की दोपहर बाद मौसम में सुधार होने की संभावन जताई है।

मौसम कार्यालय की निदेशक सोनम लोटस ने बताया, ‘‘गुरुवार दोपहर बाद से भारी बर्फबारी की कोई संभावना नहीं है। आज (गुरुवार) से मौसम में सुधार होना शुरू हो जाएगा, हालांकि घाटी में मध्यम विक्षोभ जारी रहेगा।’’ श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को उड़ानें फिर से भरी जाएंगी, लेकिन यह जमीनी दृश्यता में सुधार पर निर्भर है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You