केजरीवाल पर भी मामला दर्ज

  • केजरीवाल पर भी मामला दर्ज
You Are HereNational
Thursday, January 23, 2014-7:24 PM
नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस द्वारा लगाए निषेधाज्ञा तोडऩे के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भी केस दर्ज हो गया है। बताया जा रहा है कि केजरीवाल के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए ऊपर से भी निर्देश ले लिया गया है। केस दर्ज करने से पहले कानूनी सलाह ली भी ली गई है। इस बीच, कानून मंत्री सोमनाथ भारती को लेकर जारी विवाद के मद्देनजर लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग से केजरीवाल और कांग्रेसी नेताओं ने अलग-अलग मुलाकात की है।
 
सूत्रों के मुताबिक पहले सोचा जा रहा था कि सीधे सीएम और उनके मंत्रियों को नामजद करने से पुलिस और दिल्ली सरकार का टकराव और बढ़ेगा। सरकार में भी कुछ लोग टकराव न बढ़ाने की सलाह दे रहे थे। लेकिन कई बड़े पुलिस ऑफिसर समुचित कार्रवाई के पक्ष में थे और अड़े भी थे। 
 
 यह भी तर्क दिया गया कि जब सबकुछ कैमरों और मीडिया के सामने, पुलिस कर्मियों के सामने हुआ, तो पुलिस सिर्फ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर मजाक का पात्र क्यों बने? इसी के साथ बढ़ा सवाल कानून के पालन और कानून को लागू करने का था? कल को कोर्ट में भी पुलिस सवालों के घेरे में आ सकती थी कि सबकुछ सामने होते हुए भी ठीक से केस भी दर्ज नहीं किए गए।  
 
विडियो और सीसीटीवी फुटेज की बारीक जांच के लिए टीमें बन रही हैं। पुलिस हालांकि 26 जनवरी की तैयारियों में लगी है, लेकिन तीनों केस में जांच का काम भी जारी है। कुछ चेहरे तो साफ हैं, बाकी की पहचान कर जांच को आगे बढ़ाने की तैयारी है। धरने की शुरुआत से लेकर अंत तक की रिपोर्ट और केस दर्ज करने की जानकारी केन्द्र सरकार को दे दी गई है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You