भारती के खिलाफ कार्रवाई को लेकर एलजी से मिले लवली

  • भारती के खिलाफ कार्रवाई को लेकर एलजी से मिले लवली
You Are HereNational
Friday, January 24, 2014-12:09 AM

नई दिल्ली : दिल्ली के कानून मंत्री सोमनाथ भारती के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के एक प्रतिनिधिमंडल ने वीरवार को उपराज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात की।

उन्होंने उपराज्यपाल से अनुरोध किया कि गत 15 जनवरी की आधी रात खिड़की एक्सटैंशन स्थित एक घर पर कुछ लोगों के साथ कथित तौर पर छापा मारने वाले विवादित कानून मंत्री के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए वह पुलिस को निर्देश दें। कांग्रेस की मांग है कि भारती को तत्काल गिरफ्तार किया जाए।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अरविन्दर सिंह के नेतृत्व में उपराज्यपाल से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमंडल ने मौजूद साक्ष्यों के आधार पर मामलेे में निष्पक्ष जांच कराने तथा भारती के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उनके साथ कांग्रेस विधायक दल के नेता हारून यूसुफ और पूर्व विधायक मुकेश शर्मा भी थे।

इसके अलावा मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमंडल में इन तीनों नेताओं के अलावा सांसद रमेश कुमार, विधायक जयकिशन, प्रहलाद सिंह साहनी, दिल्ली के पूर्व मंत्री रमाकांत गोस्वामी, किरन वालिया, पूर्व विधायक चौ. प्रेम सिंह, सुभाष चोपड़ा, योगानंद शास्त्री, तथा जगप्रवेश कुमार व ओनिका महरोत्रा भी शामिल थीं। 

मुलाकात के बाद अरविंदर सिंह ने संवाददाताओं के साथ बातचीत में आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस मामले में गहन जांच नहीं कर रही है। हमने इस मामले में कानून के अनुसार काम करने के लिए दिल्ली पुलिस को निर्देश देने की उपराज्यपाल से मांग की।

दिल्ली के कानून मंत्री सोमनाथ भारती कानून से उपर नहीं हैं। जो भी कानूनी कार्रवाई जरूरी है, वह होनी चाहिए।   प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने रेल भवन के बाहर धरना देकर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के उल्लंघन का मुद्दा भी उठाया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You