आप ने सोमनाथ भारती के खिलाफ कार्रवाई से इंकार किया

  • आप ने सोमनाथ भारती के खिलाफ कार्रवाई से इंकार किया
You Are HereNational
Friday, January 24, 2014-1:04 AM

नई दिल्ली: दक्षिण दिल्ली में पिछले सप्ताह मध्यरात्रि में छापे की कथित रूप से अगुवाई करने वाले मंत्री सोमनाथ भारती को पद से हटाने को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बने दबाव के बीच, आम आदमी पार्टी (आप) ने आज अपने विधि मंत्री पर कोई कार्रवाई करने से इंकार कर दिया। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस, भाजपा और अन्य पक्षों की ओर से भारती को हटाने की मांग के बावजूद, केजरीवाल ने इस मुद्दे पर अपनी स्थिति ‘नहीं बदली है’ और इस मामले में न्यायिक जांच पूरी होने से पहले मंत्री के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई की संभावना नहीं है।

भारती के खिलाफ अपना रूख कड़ा करते हुए, कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज उपराज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात की और उनसे मंत्री के खिलाफ तत्काल कार्रवाई के लिए पुलिस को निर्देश देने को कहा क्योंकि वह कानून से परे नहीं हैं। आप सरकार को बाहर से समर्थन दे रही कांग्रेस पार्टी के नेता अरविंदर सिंह लवली ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, दिल्ली पुलिस मामले में गहन जांच नहीं कर रही है। हमने इस मामले में कानून के अनुसार काम करने के लिए दिल्ली पुलिस को निर्देश देने की उपराज्यपाल से मांग की। कानून मंत्री कानून से उपर नहीं हैं। जो भी कानूनी कार्रवाई जरूरी है, वह होनी चाहिए। उपराज्यपाल ने हमें निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी आज सुबह जंग से मुलाकात की लेकिन जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने भारती मुददे पर चर्चा की, तो उन्होंने कहा, यह नियमित बैठक थी। भारती पिछले सप्ताह पुलिस के साथ विवाद में घिर गए थे जब पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी और वेश्यावृत्ति के गिरोह के खिलाफ छापा मारने से इंकार कर दिया था। अफ्रीकी महिलाओं में से एक ने मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया और कहा कि उन्होंने भारती की पहचान की जिन्होंने समूह का नेतृत्व किया और उनके घर में घुस आए।

आप पर दबाव बनाते हुए विजय गोयल के नेतृत्व में दिल्ली भाजपा के एक प्रतिनिधित्व ने दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी से मुलाकात की और भारती पर तत्काल कार्रवाई की मांग की। कई महिला कार्यकर्ताओं ने भी मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि उन्होंने महिलाओं से संबंधित कानूनों का उल्लंघन किया है। दिल्ली महिला आयोग ने भारती को कल उसके सामने उपस्थित होने को कहा है। सूत्रों ने कहा कि अगर मंत्री नहीं आते हैं तो उपराज्यपाल के पास यह मामला ले जाया जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You