मोदी के करीबी अमित शाह का हुक्‍म नहीं मानेंगे BJP नेता!

  • मोदी के करीबी अमित शाह का हुक्‍म नहीं मानेंगे BJP नेता!
You Are HereUttar Pradesh
Friday, January 24, 2014-11:51 AM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों को लेकर जहां एक तरफ बीजेपी अपनी कमर कसे हुए है वहीं दूसरी तरफ यूपी बीजेपी कार्यकर्त्ता अपनी जिम्मेदारियों से पीछे हट रहे हैं। सूत्रों के अनुसार लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी और बीजेपी के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी के करीबी अमित शाह ने बीजेपी कार्यकर्त्ताओं को कुछ जिम्मेदारियां दी थीं जिन्हें कार्यकर्त्ताओं ने लेने से मना कर दिया।

 

सूत्रों के अनुसार अमित शाह ने  गुजरात की तर्ज पर पालक और संयोजक पदों पर नेताओं की नियुक्ति के निर्देश दिए थे लेकिन, इनमें कई नेता ऐसे हैं जो खुद ही लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं और उन नेताओं को डर हैं कि अगर वे लोग इन ददी हुए ड्यूटी में लग गए तो कहीं उनके टिकट न कट जाए इसलिए वे अमित शाह की दी गई ड्यूटियों से कन्नी काट रहे हैं। पार्टी के नेताओं का कहना है कि वो लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं और उसी के मुताबिक काम करेगें।

 

हमीरपुर से बीजेपी की एमएलए साध्वी निरंजन ज्योति को हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र का पालक बनाया गया लेकिन ये खुद फतेहपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहती हैं, लिहाजा इन्होंने अमित शाह के ऑफर को ठुकरा दिया है। वहीं इस पर साध्वी ने कहा कि उन्होंने संयोजक या पालक का पद ठुकराया नहीं है। वह फतेहपुर से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं इसलिए अपना दायित्व वापस किया है ताकि इस पद की जिम्‍मेदारी किसी और को मिल सके।

 

साध्वी ने कहा कि बीजेपी में नियम है कि एक पद पर एक ही व्यक्ति रह सकता है। इसी तरह कई अन्य नेता भी हैं जो किसी और क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं और कोऑर्डिनेटर की जिम्मेदारी लेने से कतरा रहे हैं। यूपी में लोकसभा की 80 सीटे हैं. मोदी की रैलियों की सफलता से उत्साहित भाजपा को उम्मीद है कि इस बार उसकी सीटों का आकंड़ा 40 के पार जा सकता है।

 

वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी नें इस बात से इनकार किया है कि जिस भी नेता को संयोजक या पालक बनाया गया है उसे पार्टी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ाएगी। वाजपेयी के मुताबिक, चुनाव कौन लड़ेगा, कौन नहीं ये पार्टी तय करेगी, नेता नहीं और अगर पार्टी के नेताओं को ऐसी कोई आशंका है तो उस पर मीडिया में बयानबाजी के बजाय पार्टी फोरम पर बातचीत की जाएगी

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You