AAP की पहली लोकसभा सूची दो-तीन दिन में आने की उम्मीद

  • AAP की पहली लोकसभा सूची दो-तीन दिन में आने की उम्मीद
You Are HereNational
Friday, January 24, 2014-4:01 PM

नर्इ दिल्ली: आम आदमी पार्टी संभवत: 26 जनवरी तक लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि पहली सूची में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, बिहार और महाराष्ट्र की कुछ सीटों के लिए आप उम्मीदवारों की घोषणा होगी। पहली सूची में पार्टी के वरिष्ठ और प्रमुख नेताओं के नाम हो सकते हैं। उन्होंने बताया, ‘‘कुछ सीटों के लिए उम्मीदवारों की जांच पड़ताल का पहला और दूसरा दौर पिछले सप्ताह पूरा हो गया है। हमें उम्मीद है कि 26 जनवरी तक उम्मीदवारों की पहली सूचना जारी हो जाएगी।’’

सूत्रों के अनुसार पार्टी एक सीट के लिए कुछ संभावित उम्मीदवारों की घोषणा कर कर सकती है और उसके बाद पार्टी के सक्रिय सदस्यों से विचार विमर्श के बाद उनमें से एक उम्मीदवार के नाम को अंतिम रूप दिया जाएगा। इस महीने के शुरू में हुई आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद घोषणा की गई थी कि 15 से 20 जनवरी तक उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होगी। लेकिन बड़ी संख्या में आवेदन आने के कारण चयन प्रक्रिया में विलंब हुआ है।

पार्टी के प्रवक्ता दिलीप पांडे ने बताया, ‘‘लोकसभा चुनाव लडऩे की इच्छा रखने वाले लोगों से 15 जनवरी तक अपने आवेदन देने को कहा गया था। लेकिन हमें अभी भी आवेदन मिल रहे हैं। हमें सबसे अधिक दिल्ली और हरियाणा की लोकसभा सीटों के लिए आवेदन मिले हैं। अकेले दिल्ली में एक सीट के लिए औसतन 65 आवेदन मिले हैं।’’आप को अभी तक लोकसभा की 200 सीटों के लिए 2600 आवेदन पत्र मिले हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You