देहरादून: आम आदमी पार्टी के भी कई प्रमुख दावेदार

  • देहरादून: आम आदमी पार्टी के भी कई प्रमुख दावेदार
You Are HereNational
Friday, January 24, 2014-3:15 PM

देहरादून: चुनावी मौसम में जहां भाजपा, कांग्रेस जैसे बड़े राजनैतिक दलों में दावेदारों की लंबी कतार है। वहीं नए नवेले संगठन आम आदमी पार्टी ने भी प्रत्याशियों की लंबी चौड़ी सूची है। अब आप के दावेदारों कई ऐसे प्रमुख नाम आ रहे हैं जो अपने -अपने क्षेत्र के महारथी हैं। इनमें जहां वर्षो से समाज सेवा कर रहे अनूप नौटियाल का नाम शामिल है वहीं समाजसेवी तथा प्रमुख उद्योगपति सुनील गोयल भी कतार में है।  गोयल की छवि उद्योगपति होने के साथ-साथ मुखर समाजसेवी की है, जबकि अनूप नौटियाल उत्तराखंड की प्रमुख संस्था 108 में रहकर समाज  सेवा में नाम कमाने वाले पर्वतीय क्षेत्र के उन लोगों में हैं जिनका अपना व्यापक जनाधार है।

उत्तराखण्ड में आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं ईएमआरआई 108 जैसी संजीवनी स्वास्थ्य सेवा को शुरू कराने वाले इस सेवा के पहले सीईओ अनूप नौटियाल आम आदमी पार्टी के टिहरी लोकसभा सीट से प्रत्याशी हो सकते हैं। अनूप नौटियाल ने आप के साथ अपनी सेवा से इस्तीफा देने के बाद ही जुड़ाव कर लिया था।

आप को टिहरी लोकसभा में टक्कर देने के लिए अनूप नौटियाल को काफ ी अहम माना जा रहा है।उत्तराखण्ड में आप की सदस्यता लेने के लिए लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। आप को लेकर उत्तराखण्ड के सभी शहरों में लोगों में भारी उत्साह के चलते हालांकि अब प्रत्याषियों की संख्या में भी इजाफ ा हो रहा है लेकिन आज पार्टी के प्रत्याशी के लिए एक ईमानदार छवि जनसेवा का अनुभव एवं बेदाग व्यक्तित्व की दरकार देखी जा रही है। अनूप नौटियाल इसमें अव्वल तौर पर ऊपर पाए जा सकते हैं। श्री नौटियाल के सहयोगी प्रभाकर डोभाल के अनुसार टिहरी लोकसभा सीट जहां भाजपा की महारानी लोकसभा सदस्य हैं वहीं कांग्रेस अपने युवराज साकेत बहुगुणा को वहां से चुनाव मैदान में उतार सकती है ऐसे में आप के प्रत्याषी के रूप में अनूप नौटियाल का प्रतिस्पर्धा में आना मुकाबले को रोचक बना सकता है।

अनूप नौटियाल दशकों विदेश में रहकर समाजसेवा के तौर तरीकों से भी वाकिफ रह चुके हैं। स्वयं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सरकारें उनके ईएमआरआई सेवा को इस पहाड़ी राज्य में सफल संचालन के लिए काफ ी सराहना कर चुकी हैं। ऐसे में आप को अनूप नौटियाल का प्रत्याषी बनने पर इस लोकसभा सीट का रोचक मुकाबले का राज्यवासियों को इंतजार है। दिल्ली में पार्टी के उभार के बाद उत्तराखण्ड के लोगों में इस पार्टी के प्रति खासी तवज्जो देखने में आ रही है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You