सॉफ्टवेयर इंजीनियर हत्या मामला: शिंदे ने गृहमंत्री से कार्रवाई करने को कहा

  • सॉफ्टवेयर इंजीनियर हत्या मामला: शिंदे ने गृहमंत्री से कार्रवाई करने को कहा
You Are HereNational
Friday, January 24, 2014-3:42 PM

नई दिल्ली: गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने महाराष्ट्र सरकार से मुंबई में एक महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर की हत्या मामले में शामिल दोषियों को पकडऩे और तेजी से कार्रवाई करने को कहा है। महिला के पिता ने इंसाफ मांगते हुए गृहमंत्री से मुलाकात की है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री आर आर पाटिल को एक पत्र में शिंदे ने कहा है कि मुंबई के बाहरी इलाके में मृत पायी गयी 23 वर्षीय एस्थर अनुहया के पिता ने उनसे भेंट की और पूरे मामले की जांच कराने तथा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवई की मांग की है।

शिंदे ने एक पत्र में पाटिल से कहा, ‘‘मामले में तेजी से कार्रवाई की जाती है और इस जघन्य वारदात में संलिप्त लोगों को पकड़ा जाता है तो मैं एहसानमंद रहूंगा।’’ गृहमंत्री से भेंट के बाद अनुहया के पिता जोनाथन सुरेंद्र प्रसाद ने कहा कि अपनी बेटी को तलाशने में जो सदमा उन्होंने झेला है वह और किसी मां बाप को नहीं झेलना पड़े। जोनाथन सुरेंद्र प्रसाद ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में गृह मंत्री को अवगत कराया। पुलिस ने हमारी कोई मदद नहीं की। उसके लापता होने के बाद हमने अपने ही प्रयासों से उसकी खोज की और आखिरकार दस दिन के बाद उसका शव मिला। जो सदमा मैंने झेला है वह कोई और मां बाप न झेले।’’

मुंबई की एक प्रतिष्ठित आईटी कंपनी में काम करने वाली 23 वर्षीय युवती शहर में लोकमान्य तिलक टर्मिनस आने के बाद तब लापता हो गयी जब वह 5 जनवरी को आंध्रप्रदेश के मछलीपत्तनम स्थित अपने पैतृक आवास से आयी। उसका क्षत विक्षत, जला हुआ शव 16 जनवरी को मुंबई-ठाणे राजमार्ग के करीब पाया गया। प्रसाद ने कहा, ‘‘गृहमंत्री ने गंभीरता से हमारी बात सुनी। 

उन्होंने कहा कि वह हमारी मदद करेंगे। वह महाराष्ट्र सरकार से बात करेंगे।’’ अनुहया मुंबई के लिए 4 फरवरी को विजयवाड़ा से विशाखापत्तनम-एलटीटी एक्सप्रेस में सवार हुई थी। क्रिसमस की छुट्टी के बाद वह मुंबई लौट रही थी लेकिन वह उपनगर अंधेरी में अपने हॉस्टल नहीं पहुंची।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You