BJP का राहुल पर निशाना नकल के लिए भी अकल चाहिए

  • BJP का राहुल पर निशाना नकल के लिए भी अकल चाहिए
You Are HereNational
Friday, January 24, 2014-7:32 PM

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के एक विज्ञापन में लिखे गए स्लोगन को अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के  स्लोगन की नकल बताते हुए कटाक्ष किया है कि नकल के लिए भी अकल चाहिए।

 
आज के अखबारों में राहुल का एक बड़ा सा विज्ञापन छपा है जिसमें नारा दिया गया है ‘मैं, नहीं हम’। इस विज्ञापन में मोदी पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा गया है, ‘‘किसी एक हाथ में जादू की छड़ी नहीं होती कि घुमाई और हो गई तरक्की।हम सबको मिलकर एक महान भारत बनाना है इसलिए कांग्रेस का उद्देश्य है हर हाथ में शक्ति ताकि हर किसी को मिले तरक्की के पूरे अवसर।’’
 
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने इसे मोदी द्वारा 2011 में दिए गए स्लोगन की नकल बताते हुए कहा है कि राहुल का यह पोस्टरमोदी से प्रेरणा लेकर बनाया गया है। उन्होंने कहा है कि नकल के लिए भी अकल होनी चाहिए। एक तरफ तो कांग्रेस मोदी से नफरत करती है और दूसरी तरफ उनके स्लोगनों को पसंद
करती है। उन्होंने कहा कि राहुल स्लोगन की तो नकल कर सकते हैं  पर वह मोदी का अनुभव और कामकाज की शैली कहां से लाएंगे।
 
 हुसैन ने कहा कि मोदी ने फरवरी 2011 में मेहसाणा में पार्टी के चिंतन शिविर में सभी को साथ लेकर चलने की बात करते हुए स्लोगन दिया था मैं नहीं, हम। कांग्रेस ने भाजपा के स्लोगन चोरी करने के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि उसे किसी की नकल करने की जरूरत नहीं है वही हमेशा एजेन्डा तय करती है।
 
कांग्रेस की प्रवक्ता शोभा ओझा ने कहा कि उनकी पार्टी ने कभी भी मैं की विचारधारा को आगे नहीं बढ़ाया असल में मोदी ही हमेशा ‘‘मैं मैं’’ की बात करते हैं। यहां तक कि वह भाजपा की भी बात नहीं करते। उनका कहना था कि कोई शब्द किसी की जागीर नहीं है। देखना यह होता है कि शब्द को अमल में कौन ला रहा है1कांग्रेस तो हमेशा आम आदमी की बात करती रही है तो क्या इस शब्द पर पार्टी का एकाधिकार हो जाएगा।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You