गुरुद्वारा कमेटी की बैठक में कई फैसलों को मिली मंजूरी

  • गुरुद्वारा कमेटी की बैठक में कई फैसलों को मिली मंजूरी
You Are HereNational
Saturday, January 25, 2014-12:37 AM

नई दिल्ली : दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के कार्यकारिणी बोर्ड की बैठक प्रधान मनजीत सिंह जीके  के नेतृत्व में हुई, जिसमें कई बड़े फैसलों की मंजूरी दी गई।

फैसलों के मुताबिक शिक्षण संस्थानों के काबिल, शिखा विभाग के नियम कायदों पर खरे उतरे स्टाफ को मार्च 2014 से छठे वेतन आयोग के हिसाब से वेतन दिया जाएगा। साथ ही बाबा बघैल सिंह द्वारा दिल्ली फतेह दिवस पर लालकिले के बाहर गुरमति समागम मार्च महीने में करवाने की मंजूरी दे दी गई।

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में प्रस्तावित गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिबान की झांकिया एवं गतका मुकाबले करवाने के लिए कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई।

इसके साथ ही बोर्ड ने कमेटी के प्रबंधन में चलते स्वास्थ्य संस्थानों के नवीनीकरण और गुरुद्वारा बंगला साहिब में चल रहे गुरु हरिकृष्ण पॉलीक्लीनिक में नई मशीनों के द्वारा ओ.पी.डी. सिस्टम को मजबूत बनाने का फैसला हुआ।  

कमेटी के संग्रहालयों में सिख इतिहास और विरसे से संबधित उच्च तकनीक से लैस सामान को स्थापित करने की बात करते हुए जीके ने सिखों से गुरु साहिब से संबंधित वस्तुएं, संग्रहालयों में अपना नाम लिखवाकर भेंट करने की भी अपील की है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You