चारा घोटाला मामलाः पूर्व सांसद जगदीश शर्मा को चार वर्ष की सजा

  • चारा घोटाला मामलाः पूर्व सांसद जगदीश शर्मा को चार वर्ष की सजा
You Are HereNational
Saturday, January 25, 2014-1:10 AM

रांचीः झारखंड की राजधानी रांची में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने आज चारा घोटाला के नियमित मामले में जनता दल यूनाइटेड के पूर्व सांसद जगदीश शर्मा समेत 12 लोगों को चार वर्ष से लेकर पांच वर्ष तक सश्रम कारावास तथा साढे तीन लाख रूपए से लेकर 18 लाख रूपये तक की जुर्माने की सजा सुनाई।

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश सीता राम प्रसाद की अदालत ने आज पूर्व सांसद जगदीश शर्मा समेत बारह लोगों को सजा सुनाई। अदालत ने पूर्व सांसद को चार साल सश्रम कारावास तथा चार लाख रूपये जुर्माना, डा. शशि कुमार सिन्हा को पांच वर्ष की सश्रम कारावास तथा साढ़े दस लाख रूपए जुर्माना, डा. अजित कुमार सिन्हा को पांच वर्ष सश्रम कारावास तथा साढे दस लाख रूपए जुर्माना, ब्रज भुषण प्रसाद को पांच वर्ष सश्रम कारावास और पाचं लाख रूपए जुर्माने का, महेन्द्र प्रसाद को पांच वर्ष का सश्रम कारावास एवं 15 लाख रूपए का जुर्माना, ज्योति कुमार झा को चार वर्ष का सश्रम कारावास तथा छह लाख रूपए के जुर्माने की सजा सुनाई।

अदालत ने  उमेश दुबे को चार साल का सश्रम कारावास छह लाख रूपया जुर्माना, बीपी सिन्हा को चार साल का सश्रम कारावास नौ लाख रूपए का जुर्माना, अमित कुमार को पांच वर्ष का सश्रम कारावास तथा 18 लाख रूपए जुर्माना, शुभाशीष देव को चार साल सश्रम कारावास और साढे चार लाख रूपया जुर्माना, चन्द्रशेखर दुबे को चार साल का सश्रम कारावास और छह लाख रूपया जुमाना और भानुकर दुबे को चार साल सश्रम कारावास और साढ़े तीन लाख रूपये के जुर्माने की सजा सुनाई।

ज्ञातव्य है कि चारा घोटाला का यह मामला गोड्डा कोषागार से 1992 से 1995 के बीच एक करोड़ 16 लाख 93 हजार 462 रूपए की अवैध निकासी का है। इस मामले की सुनवाई के दौरान छह अभियुक्तो डा. काशीनाथ प्रसाद सिन्हा, अशोक कुमार टुडू, मो. दाउद अंसारी, सतीशचन्द्र झा, डा. एसबी सिन्हा और डा. शेषमुनि राम की मौत हो गयी जबकि मामले के एक अभियुक्त फूल सिंह अब भी फरार है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You