जम्मू-कश्मीर की स्थिति बदलने के लिए आंदोलन की जरुरत: शुक्ल

  • जम्मू-कश्मीर की स्थिति बदलने के लिए आंदोलन की जरुरत: शुक्ल
You Are HereMadhya Pradesh
Saturday, January 25, 2014-9:28 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में शासन व्यवस्था और मानवाधिकार की जो स्थिति है। उसमें सुधार एवं बदलाव के लिए बड़े आंदोलन एवं वैचारिक क्रांती की जरुरत है। आजादी के बाद जम्मू-कश्मीर के लिए अलग विधान बनाए जाने पर पं. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने मंत्रीमण्डल से इस्तीफा देते हुए आगाह किया था कि एक प्रधान दो विधान की नीति भारत देश के लिए आने वाले समय में घातक होगी।

शुक्ल आज माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय एवं जम्मू-कश्मीर अध्ययन केन्द्र नई दिल्ली द्वारा जम्मू-कश्मीर की वास्तविकता एवं प्रतिभाएं मीडिया की भूमिका विषय पर  आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, धारा 370 लागू करने के संबंध में जो तर्क दिये जाते हैं वह आज गलत साबित हो रहे हैं।

देश के बजट का एक बहुत बड़ा हिस्सा जो भारत के विकास में खर्च होना चाहिए वह जम्मू-कश्मीर पर खर्च हो रहा है। जम्मू-कश्मीर की गलत नीति के कारण जो नुकसान हमने उठाया है उसे अभी भी ठीक किया जा सकता है। शुक्ल ने इस अवसर पर पत्रकारिता विश्वविद्यालय द्वारा प्रकाशित वर्ष 2014 के कैलेण्डर का विमोचन भी किया। यह कैलेण्डर भारतीय संचार परम्पराओं पर आधारित है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You