दिग्विजय के खिलाफ बयान देने पर प्रदेश सचिव निलंबित

  • दिग्विजय के खिलाफ बयान देने पर प्रदेश सचिव निलंबित
You Are HereNational
Saturday, January 25, 2014-2:02 PM

भोपाल: कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के खिलाफ मीडिया में बयान देने के आरोप में मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद अरूण यादव ने अनुशासनहीनता के लिए पार्टी के प्रदेश सचिव जगदीश यादव को आज निलंबित कर दिया।

 
जगदीश यादव के निलंबन की पुष्टि करते हुए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष रामेश्वर नीखरा ने आज यहां कहा कि सदैव विवादों से दूर रहने वाले अध्यक्ष अरूण यादव को यह कतई बर्दाश्त नहीं है कि कोई पदाधिकारी किसी बड़े नेता के खिलाफ खुले आम बयानबाजी करे। उन्होंने कहा कि निलंबित यादव को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए दस दिन में जवाब मांगा है।
 
दूसरी ओर, पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अरूण यादव के करीबी माने जाने वाले जगदीश यादव ने कहा कि उनके निलंबन की जानकारी उन्हें मीडिया से ही मिली है, यदि उनसे जवाब-तलब किया जाएगा, तो वह अपना पक्ष रखेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने उन्हें निलंबित कराया है। जैसा बताया जा रहा है, उन्होंने उनके खिलाफ वैसा कुछ नहीं कहा है।
 
उल्लेखनीय है कि पार्टी के नवनियुक्त अध्यक्ष अरूण यादव द्वारा पदभार ग्रहण करने के बाद कल यहां प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित कार्यकारिणी की पहली बैठक में कथित रूप से जगदीश यादव ने कहा था कि कांग्रेस को यदि बचाना है, तो दिग्विजय सिंह को पार्टी से बाहर निकालना चाहिए।
 
बैठक के बाद जब मीडियाकर्मियों ने उनसे दिग्विजय सिंह के खिलाफ दिए गए बयान के बारे में पूछा, तो जगदीश यादव ने कहा था, ‘‘आज शुभ दिन है। अरूण यादव प्रदेश अध्यक्ष बने हैं और यहां हम उन्हें बधाई और शुभकामनाएं देने आए हैं, आप ऐसे दिन उस व्यक्ति का नाम नहीं लें, जो पार्टी के लिए शुभ नहीं है’’।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You