सवाई मान सिंह स्टेडियम में ध्वजारोहण करेंगी राज्यपाल

  • सवाई मान सिंह स्टेडियम में ध्वजारोहण करेंगी राज्यपाल
You Are HereNational
Saturday, January 25, 2014-2:19 PM

जयपुर: राजस्थान की राज्यपाल मार्गेट आल्वा कल जयपुर में सवाई मान सिंह स्टेडियम में आयोजित राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण करेंगी। राज्यपाल ध्वजारोहण करने के बाद परेड का निरीक्षण करेंगी और उल्लेखनीय सेवाओं के लिए पदक एवं योग्यता प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करेगी। राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जायेंगे।

गणतंत्र दिवस पर राजस्थान में सुरक्षा के कडे प्रबंध किए गए हैं ,सांगानेर हवाई अडडे पर भी सुरक्षा ओैर कडी कर दी गई है,सुरक्षा कारणों को देखते हुए हवाई अडडे पर यात्रियों और सांगानेर हवाई अडडे और विमानन कम्पनियों के अधिकृत कर्मिकों को छोडकर शेष का प्रवेश पहले ही रोक दिया गया है।

जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां अन्तिम चरण में है। स्टेडियम को अन्तिम सुरक्षा जांच के बाद सील कर दिया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार सवाई मान सिंह स्टेडियम में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह को देखते हुए स्टेडियम परिसर को कुछ दिन पहले ही सुरक्षा घेरे में ले लिया गया था । अन्तिम सुरक्षा जांच कर कल स्टेडियम में सुरक्षा और समारेाह से जुडे लोगों को छोडकर शेष का प्रवेश वर्जित कर दिया गया।

 उन्होंने कहा कि कल सुबह समारोह में शामिल होने वाले लोगों के लिए प्रवेश खोल दिया जाएगा ,प्रवेश सुरक्षा जांच के बाद होगा। पुलिस ने समारोह में आने वाले लोगों को सुरक्षा कारणों से टिफिन,पानी की बोतलें, मोबाइल फोन आदि न लाने की सलाह दी है।
जयपुर के पुलिस आयुक्तालय के अनुसार गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए जयपुर में सुरक्षा के कडे प्रबंध किए गए हैं। सार्वजनिक स्थलों, प्रमुख धार्मिक स्थलों ,रेलवे स्टेशन,बस स्टेंड और भीड़भाड़ वाले इलाकों में एहतियात के तौर पर वर्दीधारी और सादा वस्त्रधारी पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

इधर,जयपुर के सांगानेर हवाई अडडे पर गणतंत्र दिवस के मौके को देखते हुए आम दिनों के मुकाबले सुरक्षा के ओैर कड़े प्रबंध किये गये है। सांगानेर हवाई अडडा सूत्रों के अनुसार सांगानेर हवाई अडडे पर यात्रियों को विदा करने आने वाले परिजनों का मुख्य टर्मिनल में सुरक्षा कारणों की वजह से कुछ समय के लिए प्रवेश रोक दिया गया है। सांगानेर हवाई अडडे के मुख्य रनवे तथा परिसर में सुरक्षा औेर कडी कर दी गई है। हवाई अड्डा परिसर में प्रवेश करने वाले आम लोगों के वाहनों को सुरक्षा जांच के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You