उमर नई प्रशासनिक इकाइयां बनाने को लेकर कटिबद्ध

  • उमर नई प्रशासनिक इकाइयां बनाने को लेकर कटिबद्ध
You Are HereNational
Saturday, January 25, 2014-3:14 PM

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने जोर देकर कहा है कि राज्य में नई प्रशासनिक इकाइयां बनाने को लेकर वह कटिबद्ध हैं। उन्होंने यह कटिबद्धता ऐसे समय में जाहिर की है, जब सत्ताधारी गठबंधन सहयोगियों के बीच कथित मतभेद के कारण इस मुद्दे पर शुक्रवार को आयोजित बैठक अंतिम क्षण में स्थगित कर दी गई।

मंत्रिमंडल की बैठक राज्यभर में तहसील कार्यालयों, नायब तहसील कार्यालयों, प्रखंड विकास कार्यालयों सहित नई प्रशासनिक इकाइयों के गठन पर मंत्रिमंडल की उपसमिति की सिफारिशों पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई थी। एक जानकार सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि बैठक प्रस्तावित प्रशासनिक इकाइयों के मसले पर सत्तारूढ़ नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के बीच गंभीर मतभेद उभर जाने से स्थगित हो गई।

कई कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि मंत्रिमंडल की उपसमिति जम्मू और लद्दाख क्षेत्र के साथ भेदभाव कर रही है और कश्मीर घाटी का साथ दे रही है। उमर ने हालांकि कहा कि वह किसी भी कीमत पर अपने फैसले को लेकर दृढ़ रहेंगे। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि उपसमिति के सदस्यों ने शुक्रवार को उनसे मुलाकात की और अपनी सिफारिशों को पूरा करने के लिए एक सप्ताह की मोहलत मांगी। उसके बाद सिफारिशों पर मंत्रिमंडल में चर्चा की जाएगी।

उन्होंने लिखा है, ‘‘नई प्रशासनिक इकाइयों से संबंधित उपसमिति ने मुझसे मुलाकात की और अपनी सिफारिशें पूरी करने के लिए सप्ताहभर की मोहलत मांगी। मैंने उन्हें बेमन से एक सप्ताह का समय तो दे दिया लेकिन उनसे कहा कि इस काम के लिए अब और मोहलत नहीं दी जाएगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह काम जून से चल रहा है, लेकिन मैं बिना किसी की परवाह किए जनता की इस मांग को पूरा करने के प्रति बचनबद्ध हूं।’’ राज्य मंत्रिमंडल की बैठक अब एक फरवरी को प्रस्तावित है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You