मैं विवादों को टाल सकता था: भारती

  • मैं विवादों को टाल सकता था: भारती
You Are HereNational
Sunday, January 26, 2014-12:06 AM

नई दिल्ली: विवादों में फंसे दिल्ली के कानून मंत्री सोमनाथ भारती ने आज कहा कि उनका इरादा अच्छा था लेकिन उन्हें ‘गलत तरीके’ से पेश किया गया। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें प्रक्रियाओं की ‘जानकारी’ होती तो वह विवादों को टाल सकते थे। मालवीय नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक भारती पर दक्षिण दिल्ली में कुछ अफ्रीकी महिलाओं के खिलाफ मध्यरात्रि में छापे को लेकर मामले दर्ज हुए हैं और राजनीतिक दलों ने उनकी आलोचनाएं की हैं। भारती का आरोप था कि वहां मादक पदार्थ और वेश्यावृत्ति गिरोह चल रहा है।

भारती ने यहां साकेत जिला अदालतों में गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर वकीलों को संबोधित करते हुए कहा, मुझे प्रक्रियाओं की जानकारी नहीं है। अगर मुझे इसकी जानकारी होती तो मैंने ये कथित गलतियां नहीं की होतीं। उन्होंने साकेत अदालत बार एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में यहां खिड़की एक्सटेंशन में मध्यरात्रि को हुई घटना के संदर्भ में कहा, मैं आपके (आम आदमी) लिए ये चीजें कर रहा हूं। मैं अपना जीवन जोखिम में डालकर देर रात छापे के लिए गया। उन्होंने दिल्ली पुलिस की आलोचना करते हुए कहा, यह पुलिस का काम है लेकिन मैं खुद वहां गया। मैं मुझे अपने प्रतिनिधि के तौर पर चुनने वाली जनता की चिंताओं के कारण यह कर रहा हूं।

मंत्री भारती ने कहा, कई लोगों ने मुझे गलत समझा। मेरे इरादे अच्छे थे लेकिन इन्हें गलत तरीके से पेश किया गया। भारती ने कहा, ‘‘मैं इस व्यवस्था में नया हूं, इसलिए मैं गलतियां कर सकता हूं लेकिन किसी को आगे बढकर मेरा मार्गदर्शन करना चाहिए। यह व्यवस्था आम आदमी द्वारा तैयार की गई है। इसलिए मैं उन्हें भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा। मंत्री ने मीडिया की आलोचना करते हुए कहा कि उनके विरोधी उन्हें गलत तरीके से पेश करने के लिए समाचारों का उपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा, यहां मौजूद संवाददाता जाएंगे और अपनी खबर देंगे लेकिन इनके उपर बैठे लोग अन्य राजनीतिक दलों से करीबी रूप से जुड़े हैं और वे ही मुझे गलत तरीके से पेश कर रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You