‘मैं नहीं हम’ नारे का इस्तेमाल हमारे पार्षद ने 2010 में किया था: कांग्रेस

  • ‘मैं नहीं हम’ नारे का इस्तेमाल हमारे पार्षद ने 2010 में किया था: कांग्रेस
You Are HereNational
Sunday, January 26, 2014-12:35 AM

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आज भाजपा पर उसके उस आरोप को लेकर पलटवार किया कि सत्तारूढ पार्टी ने नरेन्द्र मोदी के विज्ञापन अभियान की नकल की है और एक वीडियो क्लिप पेश करते हुए दावा किया कि मैं नहीं हम के नारे का इस्तेमाल काफी पहले इंदौर के एक कांग्रेस पार्षद ने किया था।

पार्टी प्रवक्ता शोभा ओझा ने कहा, हम भाजपा को आइना दिखा रहे हैं जो कल जारी किये गये विज्ञापन को लेकर हमें कापी कैट कह रही है। कोई खास शब्द किसी की बपौती नहीं हो सकती। उन्होंने कहा,भाजपा या नरेन्द्र मोदी द्वारा इस नारे का इस्तेमाल किये जाने से काफी पहले इंदौर में एक कांग्रेस पार्षद ने एक मुशायरे के दौरान एक पोस्टर में इस मुहावरे का इस्तेमाल किया था। इसलिए भाजपा के इस आरोप में कोई दम नहीं है कि हमने उसके नारों की नकल की है। यह विचार पहले से ही कांग्रेस के पास है। ओझा ने इस संबंध में 30 नवम्बर 2010 को इंदौर में हुए एक समारोह की विडियो क्लीप भी दिखाया।

कांग्रेस ने 2014 के लोकसभा चुनाव के अपने प्रचार अभियान के तहत अपना पहला विज्ञापन जारी किया जिसमें बीच में राहुल गांधी की तस्वीर है और नारा है मैं नहीं हम। भाजपा ने उस पर आरोप लगाया कि उसने नरेन्द्र मोदी के करीब दो साल पहले गुजरात विधानसभा चुनाव में इस्तेमाल किये गये विज्ञापनों की नकल की है। ओझा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ‘मैं’ की जगह ‘हम’ के सिद्धांत पर विश्वास किया है और समावेशी राजनीति की बात की है। उन्होंने यह भी कहा कि इसके विपरीत वह भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं जो हमेशा ‘मैं मेरी, मुझे’ की बात करते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You