गर्भवती महिला की मौत पर नोटिस

  • गर्भवती महिला की मौत पर नोटिस
You Are HereNcr
Sunday, January 26, 2014-1:29 AM

नई दिल्ली (राजन शर्मा): पश्चिमी  दिल्ली स्थित जाफरपुर के राव तुलाराम स्मारक (आर.टी.आर.एम.) अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते हुई गर्भवती महिला की मौत के  मामले ने तुल पकड़ लिया है। मामले को लेकर  राष्ट्रीय  मानव  अधिकार  आयोग सक्रिय हो गया  है। 

आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर और स्वास्थ्य सचिव दिल्ली सरकार को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया है। आयोग ने दोनों अधिकारियों को महिला की मौत पर की गई कार्रवाई पर 4 हफ्ते के भीतर जवाब देने के लिए कहा है। आर.टी.आर.एम. अस्पताल में सितबर में सिद्दीपुर लोहा निवासी उदली देवी (35) प्रसव के लिए आई थी, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

महिला के परिजनों ने  डॉक्टरों द्वारा समय पर इलाज न करना का आरोप लगाते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा भी किया था, जिस पर कार्रवाई करते हुए अस्पताल प्रशासन ने जांच के लिए 3 सदस्यों की कमेटी का गठन की थी। कमेटी ने जांच के बाद डॉक्टरों को क्लीन चीट दे दी थी, लेकिन पूरे मामले में अस्पताल प्रशासन और शिकायत के बाद पहुंची दिल्ली पुलिस की भूमिका संदिग्ध रही। जिसको लेकर  राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग ने पुलिस कमिश्नर और स्वास्थ्य सचिव को नोटिस देकर जवाब तलब किया है। 

मृतक के परिजनों के हंगामे के बाद मौके पर पुलिस को बुलाया गया था, लेकिन अस्पताल पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने लापरवाही बरती और बिना किसी पूछताछ के अस्पताल प्रशासन पर मामले को छोड़ दिया। उक्त समय मृतक महिला के परिजनों ने पुलिस अधिकारियों पर आरोप लगाया था कि पुलिस अधिकारियों ने अस्पताल प्रशासन से मिलकर मामले को दबाने की कोशिश की और उनकी शिकायत दर्ज नहीं की, जिसके चलते दोषी डॉक्टरों को सजा नहीं मिल पाई।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You