टूट सकता है शीला का राज्यसभा का सपना

  • टूट सकता है शीला का राज्यसभा का सपना
You Are HereNcr
Sunday, January 26, 2014-2:11 PM

नई दिल्ली (अजीत के. सिंह): शीला दीक्षित का राज्यसभा सांसद बनने का सपना टूटता दिख रहा है। ऐसी संभावना थी कि शीला को हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा सांसद के लिए टिकट दिया जा सकता है। शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को इस पर फैसला लेना था, लेकिन हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह इसके लिए तैयार नहीं हैं। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कांग्रेस आला कमान से कहा है कि इसी साल लोकसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में राज्य से बाहर के किसी व्यक्ति या पार्टी नेता को हिमाचल से राज्यसभा सांसद बनाने से पार्टी को इस चुनाव में नुक्सान हो सकता है। वीरभद्र ने कहा है कि बेहतर होगा कि राज्य के पास जो राज्यसभा की एक सीट खाली पड़ी है उस पर राज्य के ही किसी व्यक्ति या नेता को सांसद बनाया जाए।

शीला को टिकट मिलने की दूसरी संभावना हरियाणा से थी लेकिन सूत्रों के अनुसार हरियाण के मूख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा भी इसके लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने ने भी राज्य से किसी बाहर की सख्शियत को वहां से राज्यसभा सांसद बनाए जाने का विरोध किया है। हरियाणा से भी कांग्रेस को राज्यसभा में एक सीट मिल सकती है। हालांकि अभी शीला की उम्मीदों पर पूरी तरह से पानी नहीं फिरा है। महाराष्ट्र और असम से भी कांग्रस को 2-2 सीटें मिल सकती हैं। जैसी की संभावना है शीला को इन दोनों राज्यों में से कहीं एक जगह से राज्यसभा का टिकट दिया जा सकता है।

हालांकि सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार शीला को टिकट नहीं दिए जाने को लेकर जो तर्क हिमाचल प्रदेश और हरियाणा की सरकारें दे रही हैं, वही तर्क महाराष्ट्र और हिमाचल के सरकारें भी दे सकती हैं। शीला दीक्षित के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में तीन बार लगातार जीत हासिल की है, ऐसे में कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता उन्हें राज्य सभा सांसद बना कर उन्हें उनकी उपलब्धियों का पुरस्कार देना चाहते हैं। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You