गणतत्र दिवस राष्ट्रीय शक्ति और आत्मविश्वास का दिन: मोदी

  • गणतत्र दिवस राष्ट्रीय शक्ति और आत्मविश्वास का दिन: मोदी
You Are HereNational
Sunday, January 26, 2014-8:11 PM

गांधीनगर: गुजरात के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आज 65वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह के अवसर पर कहा कि इस दिन देश ने अपना संविधान स्वीकार किया। यह राष्ट्रीय शक्ति और आत्मविश्वास का दिन है।

अपने आधिकारिक ब्लाग पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर मोदी ने लिखा इस दिन हम सभी की भावनाएं काफी मजबूत होती हैं जिससे दिमाग में देश की मजबूत सेना की छवि उभरती है। आज का दिन पीछे मुडकर देखने और अपने इतिहास पर गौरव करने का भी है। उन्होंने कहा हम भारतीयों में सम्मान और गरिमा की भावना बहुत मजबूत होती है। हम जमीन से उठे हुए लोग हैं। हम सभी केवल स्पष्ट और समान अवसर चाहते हैं। जहां तक ज्ञान का सवाल है भारत ने इस क्षेत्र में पूरी दुनिया को रास्ता दिखाया है।

इक्कीसवीं शताब्दी ज्ञान और सूचना की सदी है और इसमें भी दुनिया एक बार फिर भारत की ओर देख रही है। इस दौरान राज्यपाल क मला बेनीवाल ने लोगों को सम्बोधित करते हुए लोगों से देश की एकता और अखंडता के लिए काम करने की शपथ लेने को कहा। उन्होंने कहा इस अवसर पर हमें पीछे पलट कर स्वतंत्रता संघर्ष के अपने इतिहास को देखने की आवश्यकता है। हमारा संघर्ष एकदम अलग किस्म का है जिससे अन्य देशों ने सबक लिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You