अंडमान में नाव पलटने से 28 लोगों की मौत, पीएम ने जताया दुख

  • अंडमान में नाव पलटने से 28 लोगों की मौत, पीएम ने जताया दुख
You Are HereNational
Monday, January 27, 2014-7:01 AM

पोर्ट ब्लेयर: बंगाल की खाड़ी में स्थित अंडमान निकोबार द्वीप समूह की राजधानी पोर्ट ब्लेयर के निकट लगभग 46 पयर्टकों से भरी नाव के पलट जाने से उसमें सवार 28 लोगों की मौत हो गई है। आज शाम हुई इस दुर्घटना में जीवित बचे एक व्यक्ति ने बताया कि पर्यटकों से भरी एक नाव एक्वा मैरीन एक पुरानी नाव थी जिस पर जीवनरक्षक जैकेट भी नहीं थी।

दुर्घटना पर तख्त कार्रवाई के तहत अंडमान निकोबार द्वीपसमूह उपराज्यपाल लेफिटनेंट जनरल सेवानिवृत्त ए.के सिंहहास ने दुर्घटना की मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दे दिए हैं। सिंहहास ने यूनीवार्ता को बताया कि इस दुर्घटना में पीड़ितों के परिजनों को एक लाख रूपए सहायता राशि के रूप में मुहैया कराई जाएगी। साथ ही उन्होंने पुलिस को बिना आवश्यक सुरक्षा सामान के नाव चलाने वाले नाव के मालिक की भी गिरफ्तारी का आदेश दिया है।

प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार 21 शवों को जी बी पंत अस्पताल में भेजा गया है। चार लोगों को गंभीर हालत में आईसीयू में भर्ती कराया गया है। सब मिलाकर अभी तक 12 लोगों को बचा लिया गया है जबकि अन्य पर्यटकों के बारे में सूचना अभी प्रतीक्षित है। उपराज्यपाल ने बताया कि पीडितों के परिजनों को इस बारे में सूचना दे दी गयी है और इन लोगों के कल पोर्ट ब्लेयर पहुंचने की संभावना है।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अंडमान निकोबार द्वीप समूह की राजधानी पोर्ट ब्लेयर के निकट नाव पलटने के कारण 28 लोगों की मौत होने पर गहरा दुख व्यक्त किया है। डा सिंह ने सभी केंद्रीय एजेंसियों को तत्काल राहत और बचाव कार्य में मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You