गणतंत्र दिवस पर तिहाड़ के कैदियों को भी मिला तोहफा

  • गणतंत्र दिवस पर तिहाड़ के कैदियों को भी मिला तोहफा
You Are HereNational
Sunday, January 26, 2014-10:22 PM
नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस पर तिहाड़ जेल के कैदियों को सजा में छूट का लाभ मिलने से गणतंत्र दिवस के दिन ही 24 कैदी जेल से रिहा होकर आजाद हो गए।  तिहाड़ जेल की महानिदेशक विमला मेहरा ने जेल में ओपन जेल बनाने की घोषणा की है। ओपन जेल बनने से जेल के कैदी सजा काटते हुए भी रोजी रोटी के लिए तिहाड़ से बाहर दूसरे संस्थानों में काम करने जा सकेंगे।
 
विमला मेहरा ने कहा कि उपराज्यपाल से कैदियों को मिले सजा में छूट का लाभ एक हजार कैदियों को मिलेगा। तय सजा की अवधि के अनुसार ही उन्हें 15 दिन से 2 महीने तक सजा में छूट दी गई है। उन्होंने कैदियों से जेल में अच्छा आचरण रखने की अपील की। विमला ने कहा कि कैदियों के लिए ओपन जेल बनाने के लिए करीब डेढ़ महीना पहले सरकार के पास प्रस्ताव भेजा गया है। स्वीकृति मिलने पर ओपन जेल शुरू हो जाएगी।
 
गौरतलब है कि तिहाड़ जेल में पहले से सेमीओपन जेल है। जहां के कैदी चार मंजिला भवन के क्वार्टर में रहते हैं। ये कैदी काम के लिए जेल परिसर में स्थित तिहाड़ हाट, उद्यान आदि जगहों पर काम करने जाते हैं। ओपन जेल बनने पर कैदी जेल से बाहर काम करने जा पाएंगे। ओपन जेल में उन्हीं कैदियों को रखा जाएगा, जो सेमीओपन जेल में दो साल काट चुका हो।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You