‘आप’ ने बिन्नी को निलंबित किया

  • ‘आप’ ने बिन्नी को निलंबित किया
You Are HereNational
Monday, January 27, 2014-7:08 AM
 नई दिल्ली : केजरीवाल सरकार का सिरदर्द बन गए लक्ष्मीनगर विधायक विनोद कुमार बिन्नी को आम आदमी पार्टी से निकाल दिया गया है। यही नहीं पार्टी ने सख्त रवैया अपनाते हुए उनकी प्राथमिक सदस्यता भी खत्म करने का फैसला किया है। ये कदम पार्टी ने रविवार को उठाया जबकि सोमवार से बिन्नी जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालीन अनशन शुरू करने वाले थे। पार्टी ने बिन्नी की इस घोषणा को अनुशासनहीनता माना। 
 
बताते चलें, बिन्नी ने दिल्ली में आप सरकार के गठन के समय से ही पार्टी के लिए परेशानी बढ़ाना शुरू कर दी थी। पहले वह मंत्री पद मांग रहे थे। इसके बाद उन्होंने लोकसभा का चुनाव लडऩे की जिद पकड़ ली थी। इसके अलावा वह लगातार पार्टी को इस मुद्दे पर भी घेर रहे थे कि आप सरकार ने गठन के बाद जनता से किए वायदे पूरे नहीं किए हैं और जो किए भी हैं वे आधे-अधूर हैं। पार्टी ने उन्हें नोटिस देकर जवाब-तलब किया था।
 
इस पर भी बिन्ना ने ये कह दिया था कि उनके पास पार्टी का संविधान ही नहीं है और वे नहीं जानते कि किन नियमों की दुहाई देकर ये आरोप उन पर लगाए। हालांकि उन्होंने पार्टी के नोटिस का जवाब दे दिया था लेकिन पार्टी ने इसके बाद भी अपना रवैया साफ नहीं किया था। बिन्नी ने आरोप लगाया था कि ये जन भावनाओं की घोर अनदेखी है।
 
इसलिए उन्होंने पार्टी की नीतियों के खिलाफ सोमवार से जंतर-मंतर पर बेमियादी अनशन शुरू करने का ऐलान कर डाला था। इसे लेकर पार्टी दुविधा में थी। अंत में देर शाम पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने का फैसला किया। अब देखना ये है कि बिन्नी सोमवार से अपना धरना शुरू करेंगा या नहीं? इसके अलावा ये भी बात अहम होगी कि बिन्नी की विधायकी बची रहेगी या जाएगी। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You