आंध्र में उपमुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री से मांगा इस्तीफा

  • आंध्र में उपमुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री से मांगा इस्तीफा
You Are HereNational
Monday, January 27, 2014-4:14 PM

हैदराबाद: पृथक तेलंगाना राज्य के गठन को रोकने के लिए एक प्रस्ताव लाने का प्रयास कर रहे मुख्यमंत्री एन.किरण कुमार रेड्डी के तत्काल इस्तीफे की मांग आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दामोदर राजनरसिम्हा ने सोमवार को की है। तेलंगाना क्षेत्र से आने वाले उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वह राज्यपाल ई.एस.एल. नरसिम्हन से मुलाकात करके किरण रेड्डी को बर्खास्त करने की मांग करेंगे।

राजनरसिम्हा ने संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री तेलंगाना क्षेत्र के मंत्रियों का भरोसा खो चुके हैं। हम सदन के नेता के तौर पर उनका और अधिक कार्यकाल नहीं चाहते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि तेलंगाना विधेयक को खारिज करने के लिए एक प्रस्ताव लाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को एक नोटिस देकर मुख्यमंत्री ने तेलंगाना क्षेत्र के मंत्रियों का अपमान किया है।

बहरहाल, राज्य कांग्रेस इकाई के पूर्व अध्यक्ष डी.श्रीनिवास ने राज्यपाल से मुलाकात की और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा भेजे गए विधेयक को खारिज करने के लिए एक प्रस्ताव पेश करने के मुख्यमंत्री के प्रयास के खिलाफ शिकायत की। विधानसभा में सरकार के मुख्य सचेतक जी.वेंकटरमन रेड्डी ने कहा कि मुख्यमंत्री और विपक्षी नेता एन.चंद्रबाबू नायडू तेलंगाना राज्य के गठन को रोकने के षड्यंत्र में शामिल हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You