लालू और राहुल के बीच समझौता, मिलकर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

You Are HereNational
Monday, January 27, 2014-11:20 PM

पटना: बिहार में कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल मिलकर लोकसभा चुनाव लडेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि नई दिल्ली में इस संबंध में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बीच आज हुई बैठक में इस मुद्दे पर सहमति बनी है। दोनों दलों ने राज्य की सभी सीटों पर मिलकर लोकसभा चुनाव लडऩे का फैसला किया है।

बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं और पिछले चुनाव में राजद को चार तथा कांग्रेस को सिर्फ दो सीटों पर विजय हासिल हुई थी। सूत्रों के अनुसार इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने भी कहा है कि  उनकी पार्टी लोकजनशक्ति पार्टी इस गठबंधन में शामिल होगी।

कांग्रेस के उप प्रधान राहुल गांधी ने बिहार में लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के साथ होने वाले संभावित गठजोड़ को जायज़ ठहराया है। एक निजी चैनल के साथ बातचीत के दौरान राहुल ने कहा कि कांग्रेस किसी व्यक्ति के साथ नहीं बल्कि पार्टी के साथ गठजोड कर रही है।

लालू को भ्रष्टाचार के दोष में पांच साल की सजा सुनाई गई है, इसके बावजूद कांग्रेस बिहार में लालू की पार्टी के साथ गठजोड़ की बात कर रही है। ज़िक्रयोग्य है कि कांग्रेस का बिहार में कोई अस्तित्व नहीं है और पार्टी 40 सीटों वाले इस राज्य में चार सीटों पर सिमट कर रह गई है लिहाज़ा पार्टी आने वाली लोकसभा मतदान में लालू और राम विलास के पासवान के साथ गठजोड़ की बातचीत चला रही है।

एक तरफ़ कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी की तरफ से येद्दूरप्पा को वापस लिए जाने पर भाजपा को भ्रिशट इकरार दे रही है, दूसरे तरफ़ सजा याफता लालू की पार्टी के साथ गठजोड़ कर रही है लिहाज़ा कांग्रेस का यह कदम भारतीय जनता पार्टी को हमलावर होने का मौका दे सकता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You