सुनंदा मामले की गहनता से हो जांच: एआईडीडब्ल्यूए

  • सुनंदा मामले की गहनता से हो जांच: एआईडीडब्ल्यूए
You Are HereNational
Monday, January 27, 2014-9:59 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के एक महिला समूह ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की गहन जांच कराए जाने की मांग की। अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति (एआईडीडब्ल्यूए) ने सुनंदा की मौत की जांच को लेकर बरते जा रहे मनमाने एवं अगंभीर रवैये पर अपनी चिंता व्यक्त की।

एआईडीडब्ल्यूए ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, ‘‘मामले की जांच बिना कोई वाजिब कारण बताए दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा से वापस दक्षिणी दिल्ली जिले की पुलिस को सौंप दी गई।’’ एआईडीडब्ल्यूए ने जांच को स्थानांतरित किए जाने के पीछे स्पष्ट कारण बताए जाने की मांग की। एआईडीडब्ल्यूए ने अपने वक्तव्य में कहा कि शशि थरूर से संबंधित इस मामले की जांच स्थानांतरित किए जाने से इसमें ‘बाहरी हस्तक्षेप’ होने की आशंका पैदा करता है।

सुनंदा 17 जनवरी को दिल्ली के एक होटल के अपने कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गई थीं। एआईडीडब्ल्यूए ने आगे कहा, ‘‘सुनंदा की मौत हुए 10 दिन बीत चुके हैं, और अब तक इसकी कोई पुलिस जांच नहीं की गई है। इतना ही नहीं ऐसी खबरें भी आई हैं, जिसमें मामले को बंद किए जाने के निर्देश दिए जाने की बात सामने आई है।’’ महिला समिति ने आगे कहा कि सुनंदा के अंत्य परीक्षण में उनके शरीर पर जख्म के निशान होने की बात कही गई है, तथा ‘‘यह पता करने की जिम्मेदारी जांच एजेंसियों की है कि सुनंदा के साथ किसी तरह की हिंसा हुई थी या उनकी मौत को भ्रामक बनाने की कोशिश की गई है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You