करोड़ों की सर्विस टैक्स चोरी में बिल्डर को जेल

  • करोड़ों की सर्विस टैक्स चोरी में बिल्डर को जेल
You Are HereNational
Tuesday, January 28, 2014-12:19 PM

नई दिल्ली (कुमार गजेन्द्र): दिल्ली में सर्विस टैक्स चोरी करने वालों के लिए यह एक बुरी खबर हो सकती है। दिल्ली के सर्विस टैक्स विभाग ने पहली बार एक नामी बिल्डर (विघ्नेश्वरा डिवलेपर्स) को करीब साढ़े 7 करोड़ रुपए के सर्विस टैक्स चोरी मामले में तिहाड़ जेल भेज दिया है।

इस नामी बिल्डर ने ग्राहकों से सर्विस टैक्स के नाम पर करोड़ों की रकम वसूल ली थी, लेकिन उसने यह रकम सरकार के खाते में जमा नहीं कराई थी। मामले के मुताबिक नामी बिल्डर विघ्नेश्वरा डिवलेवर्स प्राइवेट लिमिटेड ने 2010 में एक्वेरियस नाम से बिल्डिंग बनाने का एक प्रोजेक्ट शुरू किया था। इस प्रोजेक्ट में रेजिडेंशियल और कर्मशियल दोनों ही तरह की फ्लैट और मार्केट बनाने की योजना थी। यह प्रोजेक्ट 31 दिसम्बर 2013 यानी लगभग तीन साल में पूरा किया जाना था।

विघ्नेश्वरा बिल्डिर के प्रबंध निदेशक (एमडी) सुनील कुमार दहिया ने इस प्रोजेक्ट की एवज में लोगों ने करीब 7 सौ करोड़ रुपए वसूल लिए। इस रकम में सरकार को दिया जाने वाला 10 फीसदी सर्विस टैक्स यानी करीब साढ़े 7 करोड़ रुपए की रकम भी शामिल थी। सर्विस टैक्स विभाग के अनुसार यह रकम किसी भी व्यवसायी को ग्राहक से वसूले जाने के तुरन्त बाद ही विभाग के पास जमा करानी होती है। लेकिन सुनील कुमार सर्विस टैक्स की पूरी रकम डकार गया।  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You