युद्ध स्मारकों की कमी को लेकर मोदी ने किया कांग्रेस पर हमला

  • युद्ध स्मारकों की कमी को लेकर मोदी ने किया कांग्रेस पर हमला
You Are HereGujrat
Tuesday, January 28, 2014-9:35 AM
मुंबई: ‘ऐ मेरे वतन के लोगों’ गीत के 51 वर्ष पूरे होने के अवसर पर लता मंगेश्कर को सम्मानित करने के कुछ ही देर बाद नरेन्द्र मोदी ने देश में युद्ध स्मारक की कमी को लेकर कांग्रेस नेतृत्व वाली संप्रग सरकार पर हमला बोला। अपने भाषण में केन्द्र सरकार पर हमलों को तेज करते हुए भाजपा से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोदी ने पाकिस्तान द्वारा एक भारतीय सैनिक के सिर काटे जाने की घटना और चीन द्वारा साइबर हमलों के अलावा हथियारों की खरीद के लिए पर्याप्त निधि की कमी की बात कही। 
 
गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘दुनिया में ऐसा कोई देश नहीं जहां कोई युद्ध स्मारक नहीं हो। भारत ने कई युद्ध लड़े हैं, हजारों सैनिक शहीद हुए हैं लेकिन उनके बलिदान को सम्मान देने के लिए एक भी युद्ध स्मारक नहीं हैं।’’ उन्होंने सवाल किया, ‘‘क्या हमें उन्हें याद नहीं करना चाहिए ? क्या कोई युद्ध स्मारक नहीं होना चाहिए?’’ लोकसभा चुनाव में भाजपा के अच्छे प्रदर्शन का अनुमान लगाने वाले सर्वेक्षणों का संभवत: हवाला देते हुए मोदी ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि कुछ अच्छी चीजें मेरे करने के लिए छूट गई हैं।’’
 
भीड़ के ‘‘मोदी लाओ देश बचाओ’’ के नारों के बीच उन्होंने कहा, ‘‘यह सिर्फ मुंबई की आवाज नहीं है, यह पूरे देश की आवाज है, कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक की, और ऐसा कहा जाता है कि जनता की आवाज ईश्वर का संदेश है।’’ मोदी ने पाकिस्तानियों द्वारा एक भारतीय सैनिक का सिर काटे जाने जैसे बेहद भावुक मुद्दे को उठाया।  उन्होंने कहा, ‘‘एक छोटा सा देश हमारे जवान का सिर काट देता है और हम कुछ भी करने में असफल रहते हैं। हमारे सैनिकों के सिर अपनी धरती पर वापस लाओ।’’ उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिकों ने युद्ध से ज्यादा जानें आतंकवादी हमलों में गंवाई हैं।
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You