खाद्य संरक्षा को लेकर सीएम लिखेंगे PM को पत्र

  • खाद्य संरक्षा को लेकर सीएम लिखेंगे PM को पत्र
You Are HereNational
Tuesday, January 28, 2014-9:53 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि व्यापारियों के हित में खाद्य संरक्षा एवं मानक अधिनियम सुरक्षा 2006 को वर्तमान स्वरूप में लागू करना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि इस अधिनियम के प्रावधान व्यापारियों के साथ-साथ किसानों के विरूद्ध भी है। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि इस संबंध में मुख्यमंत्री चौहान प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने का अनुरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सहित सभी राज्यों में इस अधिनियम से व्यापारियों और किसानों को परेशानी हो रही है।

 

सूत्रों के मुताबिक यहां मंत्रालय में अधिनियम के क्त्रियान्वयन और इससे उत्पन्न विसंगतियों के संबंध में चर्चा के लिए आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अधिनियम में सुधार के लिए कानूनी विशेषज्ञों की राय ली जाएगी। सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से सहमति ली जाएगी। उन्होंने कहा कि मौसम के कारण खराब हुए कृषि उत्पादों की बिक्त्री मंडियों में प्रभावित हो रही है।

 

इस अधिनियम में भले ही किसानों और मत्स्य पालकों को बाहर रखा गया है लेकिन किसान प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस अधिनियम का विरोध किया जाएगा। व्यापारियों के हितों का सरंक्षण किया जाएगा। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव अन्टोनी डिसा, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य प्रवीर कृष्ण, मुख्यमंत्री के सचिव हरिरंजन राव उपस्थित थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You