आंध्र प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही दो बार स्थगित

  • आंध्र प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही दो बार स्थगित
You Are HereNational
Tuesday, January 28, 2014-1:24 PM

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश विधानसभा में तेलंगाना समर्थक और विरोधी सदस्यों के हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही को आज दो बार स्थगित करना पड़ा।
 
सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई तो तेलंगाना क्षेत्र के विधायक अध्यक्ष के आसन के निकट आकर मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी के खिलाफ नारे लगाने लगे। इन सदस्यों की मांग थी कि तेलंगाना विधेयक पर मुख्यमंत्री की ओर से दिए गए नोटिस को विधानसभा अध्यक्ष रद्द करें। अध्यक्ष नादेंदला मनोहर ने हंगामा कर रहे सदस्यों से अपनी सीटों पर जाने के लिए कई बार आग्रह किया लेकिन इन सदस्यों का हंगामा जारी रहा। इसके बाद अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित कर दी।
 
इस स्थगन के बाद फिर से सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो तेलंगाना और सीमांध्र के सदस्य फिर से अध्यक्ष के आसन के समीप आकर नारे लगाने लगे। तेलंगाना क्षेत्र के सदस्य अध्यक्ष से रेड्डी के नोटिस को वापिस लेने की मांग कर रहे थे जबकि सीमांध्र के सदस्य एकीकृत राज्य के लिए नारे लगा रहे थे। सदन में हंगामा जारी रहने के बाद अध्यक्ष ने दूसरी बार सदन की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित कर दी।

इस बीच आंध्र प्रदेश विधान परिषद में भी तेलंगाना और सीमांध्र के सदस्यों ने आज पृथक तेलंगाना राज्य के मुद्दे पर हंगामा किया। परिषद की बैठक शुरू होते ही तेलंगाना और सीमांध्र के सदस्य सभापति के आसन के पास आकर अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगाने लगे। सदस्यों का हंगामा जारी रहने के बाद सभापति ए.चक्रपाणि ने परिषद की कार्यवाही को 60 मिनट के लिए स्थगित कर दिया।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You